Farmers Protest: शंभू बॉर्डर खुलवाने के लिए अब किसानों ने छेड़ी ये मुहिम, गृहमंत्री को भी ज्ञापन देने की तैयारी

किसान फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य और अन्य मांगों को लेकर करीब साढ़े चार महीने से शंभू बॉर्डर (Shambhu Border) पर धरना दे रहे है। शंभू बॉर्डर बंद होने से अंबाला से पंजाब जाने के लिए लोगों को अन्य रास्तों को प्रयोग करना पड़ रहा है। शंभू बॉर्डर खुलवाने के लिए अंबाला के व्यापारियों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया। उन्होंने गृहमंत्री को ज्ञापन सौंपने की भी बात कही।

By Umesh Bhargava Edited By: Rajiv Mishra Publish:Sun, 30 Jun 2024 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 08:00 AM (IST)
Farmers Protest: शंभू बॉर्डर खुलवाने के लिए अब किसानों ने छेड़ी ये मुहिम, गृहमंत्री को भी ज्ञापन देने की तैयारी
शंभू बॉर्डर चलाने के लिए व्यापारियों ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

HighLights

  • करीब साढ़े चार महीने से बंद है शंभू बॉर्डर
  • बॉर्डर खुलवाने के लिए अंबाला के व्यापारियों ने हस्ताक्षर चलाया अभियान
  • गृहमंत्री को भी सौंपेगें ज्ञापन

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर। किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान से लेकर अब तक करीब साढ़े चार महीने से बंद पड़े शंभू बॉर्डर को खुलवाने के लिए जन जागृति संगठन के बैनर तले सभी व्यापारी एकजुट होने लगे हैं।

शनिवार को शंभू बॉर्डर खुलवाने के लिए छेड़ी गई मुहिम को आगे बढ़ते हुए शहर के विभिन्न बाजारों में हस्ताक्षर अभियान चलाया। इस अभियान की अगुवाई जन जागृति संगठन के संयोजक राम रतन गर्ग एवं प्रधान विप्लव सिंगला ने की।

गृहमंत्री को ज्ञापन सौंपने का निर्णय

इसके बाद जन जागृति संगठन की टीम ने सराफा बाजार, हलवाई बाजार, पंसारी बाजार, दाल बाजार, पटेल रोड, जगाधरी गेट के बाजारों में घूमकर सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों और जनता से अपील की कि शंभू बॉर्डर खुलवाने के लिए 3 जुलाई को डीसी अंबाला के माध्यम से देश के गृहमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया। साथ ही सभी व्यापारियों से इसमें शामिल होने का आग्रह किया।

इस दिन से बंद है शंभू बॉर्डर

बता दें कि 10 फरवरी को किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान से लेकर अब तक शंभू बॉर्डर बंद पड़ा है लोग पंजाब से अंबाला और अंबाला से पंजाब जाने के लिए वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग करने को मजबूर हैं। राम रतन गर्ग ने जनता से अपील करते हुए कहा कि यह लड़ाई सभी व्यापारी भाइयों की है।

यदि आज व्यापारियों ने शंभू बॉर्डर खुलवाने के लिए संगठन का साथ नहीं दिया तो आने वाले समय में शायद ही कोई भी व्यक्ति व्यापार, व्यापारियों के हित के लिए खड़ा होगा। संस्था के प्रधान विप्लव सिंगला ने अंबाला शहर की जनता से अपील की शंभू बॉर्डर अंबाला की रीड की हड्डी है।

आमजन करते हैं इस रास्ते का प्रयोग

हर व्यापारी, कर्मचारी, आमजन आने-जाने के लिए इसी रास्ते का प्रयोग करते हैं। शहर का व्यापार और अन्य सभी रोजगार व रिश्तेदारियां इसी रास्ते से जुड़ा है। संस्था के उप प्रधान नीरू वढेरा ने आह्वान करते हुए कहा कि 3 जुलाई को 9 से 12 बजे तक 3 घंटे का सांकेतिक बंद कर सभी कपड़ा मार्केट में एकत्रित होकर डीसी अंबाला को देश के गृहमंत्री के नाम ज्ञापन देने के लिए आगे आकर सहयोग करें।

ये भी पढ़ें- 'दो दिन में होगी NEET-PG परीक्षा की नई तारीख की घोषणा', शिक्षा मंत्री का बड़ा एलान

ये लोग रहे मौजूद

सराफा बाजार एसोसिएशन के प्रधान देवेंद्र वर्मा, जोगिंदर वर्मा, प्रधान राजकुमार, पटेल रोड से कुलदीप सिंह पाहवा, जगाधरी गेट से पीर दत्ता, सरदार केएस पाहवा और भिन्न भिन्न व्यापारिक प्रतिष्ठानों ने समर्थन जन जागृति संगठन को शंभू बॉर्डर खुलवाने के लिए अपना समर्थन दिया। इस अवसर पर संगठन के सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें- Gurugram Crime: जिम से बाहर निकल रहे बाउसंर को मारी गई थीं छह गोलियां, सीसीटीवी फुटेज आया सामने

chat bot
आपका साथी