भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच क्रिकेट मैच को लेकर कल आधी रात के बाद भी दिल्‍ली मेट्रो सेवा होगी उपलब्ध

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में मंगलवार को होने वाले एक दिवसीय क्रिकेट मैच को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) मेट्रो ट्रेन की समयसारिणी में बदलाव किया है। अब सभी लाइनों पर(एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर) मेट्रो सेवा रात 12 बजे से लेकर पौने एक बजे तक मिलेंगी

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 10 Oct 2022 05:43 PM (IST) Updated:Mon, 10 Oct 2022 05:43 PM (IST)
भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच क्रिकेट मैच को लेकर कल आधी रात के बाद भी दिल्‍ली मेट्रो सेवा होगी उपलब्ध
क्रिकेट मैच के चलते डीएमआरसी ने अंतिम मेट्राे ट्रेन की समयसारिणी में किया बदलाव, ट्रेनों के फेरे भी बढ़ाए

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में मंगलवार को होने वाले एक दिवसीय क्रिकेट मैच को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) मेट्रो ट्रेन की समयसारिणी में बदलाव किया है। अब सभी लाइनों पर(एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर) मेट्रो सेवा रात 12 बजे से लेकर पौने एक बजे तक मिलेंगी, ताकि मैच देखने आने वाले सभी दर्शक आराम से मेट्रो में सवार होकर अपने घर तक पहुंच सकें।

इसके लिए डीएमआरसी ने मेट्रो की सभी लाइनों पर ट्रेनों के 48 अतिरिक्त फेरे लगाने का निर्णय लिया है। साथ ही इंटरचेंज स्टेशनों के अलावा स्टेडियम के साथ लगने वाले और अन्य लाइनों के आखिरी छोर के स्टेशनों पर रात को ट्रेनों की सेवा का समय बढ़ाया गया है। ट्रेनों की समयसारिणी में किए गए बदलाव की जानकारी सभी स्टेशनों पर डीएमआरसी ने भेज दी है। उसी के अनुसार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने व अन्य प्रबंध करने के निर्देश स्टाफ को दिए गए हैं।

मंगलवार को फिरोजशाह कोटला के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय क्रिकेट मैच खेला जाएगा। यह मैच देर रात को खत्म होगा। ऐसे में दर्शकों की भारी भीड़ मैच खत्म होने के बाद घर जाने के लिए स्टेडियम के नजदीक वाले स्टेशनों पर उमड़ेगी। इसी को देखते हुए डीएमआरसी ने स्टेडियम के साथ लगते स्टेशनों पर पर्याप्त प्रबंध किए हैं और मेट्रो सेवा की समयसारिणी में बदलाव करते हुए रात 12 बजे और कुछ एक स्टेशनों पर रात पौने एक बजे तक आखिरी ट्रेन का समय निर्धारित किया गया है।

इसके लिए सभी लाइनों पर 48 अतिरिक्त फेरे लगाए जाएंगे। बहादुरगढ़ के होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन से लेकर इंद्रलोक व कीर्तिनगर के लिए भी मेट्रो समयसारिणी में बदलाव किया गया है। इस लाइन नंबर पांच पर पहले कीर्ति नगर से आखिरी ट्रेन 11 बजे की थी। मगर मंगलवार को कीर्ति नगर से 12:30 बजे तक आखिरी ट्रेन मिलेगी। इसके अलावा इंद्रलोक से आखिरी ट्रेन 11 बजे की बजाय रात 12.20 बजे तक मिलेगी। ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन से इंद्रलोक के लिए 10:40 बजे की बजाए 11:30 तक और कीर्ति नगर के लिए 10.46 की बजाय 11:35 बजे तक आखिरी ट्रेन मिलेगी।

chat bot
आपका साथी