रेलवे अंडरपास के लिए नई डेडलाइन तय

By Edited By: Publish:Wed, 20 Nov 2013 01:03 AM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2013 01:05 AM (IST)
रेलवे अंडरपास के लिए नई डेडलाइन तय

जागरण संवाद केंद्र, फरीदाबाद :

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडरपास के लिए अब नई डेडलाइन निर्धारित की गई है। 30 अप्रैल तक इस पुल को लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। हुडा प्रशासक सुप्रभा दहिया ने मंगलवार की सुबह अंडरपास का निरीक्षण करते हुए जल्द से जल्द पुल का निर्माण कार्य करने के लिए कहा।

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे फाटक के दोनों ओर बेहतर कनेक्टिविटी करने के लिए रेलवे अंडर पास का निर्माण किया जा रहा है। इस अंडर पास को रेलवे और हुडा दोनों संयुक्त रूप से लगभग 25 करोड़ रुपये की लागत से बना रहे हैं। रेलवे अपने हिस्से के कार्य को कर चुका है, जबकि हुडा का कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है। लेकिन हुडा के दो प्रमुख कार्य रह गए हैं। अंडरपास में जलभराव की स्थिति ना हो, इसलिए राष्ट्रीय राजमार्ग और एनआइटी की ओर समवेल बनाए जाएंगे। इस कार्य के लिए रेलवे हुडा को जमीन मुहैया कराएगा। दूसरा कार्य ओल्ड फरीदाबाद बस अड्डे की ओर हुडा द्वारा बनाई पुल की दीवार के साथ-साथ अतिक्रमण हटाना है। इन दोनों कार्यो के लिए हुडा प्रशासक सुप्रभा दहिया ने मंगलवार की सुबह अंडरपास का निरीक्षण किया। उनके साथ हुडा के कार्यकारी अभियंता राजीव शर्मा, नगर निगम के कार्यकारी अभियंता डीआर भास्कर और निगम सर्वे ब्रांच के एसडीओ ओपी मोर थे। हुडा प्रशासक ने ओपी मोर को दीवार के साथ पैमाइश कराकर अतिक्रमण हटाने के लिए कहा। इस बीच स्थानीय व्यक्ति बीडी शर्मा ने दीवार के दोनों ओर सड़क बनाने के लिए हुडा प्रशासक से गुहार लगाई। बीडी शर्मा ने हुडा प्रशासक से कहा कि दुकानदार स्वयं सड़क के लिए रास्ता साफ कर देंगे, लेकिन आप सड़क बना दें, ताकि लोगों को बारिश के समय परेशानियों का सामना ना करना पड़े। हुडा प्रशासक ने कहा कि आप लोग अतिक्रमण हटा दो और हुडा सड़क बनाकर देगा।

------------

अंडरपास को काम बेहतर ढंग से चल रहा है। समवेल व अतिक्रमण हटाने का काम जल्द कर लिया जाएगा। कंस्ट्रक्शन कंपनी के लोगों से अंडरपास का निर्माण जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा है। हुडा का प्रयास है कि 30 अप्रैल तक इस पुल को लोगों के लिए खोल दिया जाए।

- सुप्रभा दहिया, हुडा प्रशासक

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी