Faridabad Crime: कांग्रेसी नेता के भाई की गोली मारकर हत्या, निगम पार्षद का भी लड़ चुका था चुनाव

डबुआ थाना पुलिस ने रिंकू भडाना की शिकायत पर हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। क्राइम ब्रांच की तीन टीम आरोपितों की तलाश में जुट गई हैं। हमले के दौरान जिस गाड़ी में आरोपित आए थे वह और जिस पिस्टल से गोली मारी गई उसे बरामद कर लिया है। पिस्टल लाइसेंसी बताई जा रही है।

By Parveen Kaushik Edited By: Sonu Suman Publish:Mon, 01 Jul 2024 05:59 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 05:59 PM (IST)
Faridabad Crime: कांग्रेसी नेता के भाई की गोली मारकर हत्या, निगम पार्षद का भी लड़ चुका था चुनाव
Faridabad में कांग्रेसी नेता के भाई की गोली मारकर हत्या।

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। गांव नवादा कोह में रहने वाले कांग्रेसी नेता ज्योतेंद्र भडाना उर्फ रिंकू भडाना के 32 वर्षीय छोटे भाई कुणाल भडाना की हमलावरों ने रात को मस्जिद चौक पर गोली मारकर हत्या कर दी। गोली मारने वाले दो हमलावरों की पहचान हो गई है।

डबुआ थाना पुलिस ने रिंकू भडाना की शिकायत पर हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। क्राइम ब्रांच की तीन टीम आरोपितों की तलाश में जुट गई हैं। हमले के दौरान जिस गाड़ी में आरोपित आए थे, वह और जिस पिस्टल से गोली मारी गई, उसे बरामद कर लिया है। पिस्टल लाइसेंसी बताई जा रही है। पुलिस ने हमला करने वालों के एक-दो स्वजन को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है ताकि उनका कोई सुराग लग सके।

ऐसे हुई घटना

रिंकू भडाना ने डबुआ थाने में दी शिकायत बताया कि उनके भाई कुणाल की शादी दो साल पहले हुई थी। उसके एक साल का बेटा है। वह अपने एक दोस्त इंदर के साथ करीब सवा 11 बजे मस्जिद चौक पर खड़ा था। कुणाल के दोस्त ने फोन कर उसे बताया कि कुनाल के साथ सेक्टर-48 निवासी विजय, बिल्लू व अन्य कहासुनी कर रहे हैं। यह सुनकर वह तुरंत मौके पर आ गया। यहां आकर देखा कि बिल्लू ने उसके भाई का हाथ पकड़ रखा था और विजय ने कुनाल की छाती में गोली मार दी।

गोली की आवाज सुनकर वह जल्दी से मौके की तरफ दौड़ा तो आरोपित अपनी कार में बैठकर फरार हो गए। वह भाई को लेकर एशियन अस्पताल आए, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। रिंकू ने बताया कि कुनाल की विजय व बिल्लू के साथ रंजिश चली आ रही थी। इसी वजह से उस पर यह हमला किया गया।

मोर्चरी के बाहर पहुंचे काफी लोग

हादसे के बाद नवादा कोह गांव से काफी ग्रामीण व रिंकू और मृतक कुनाल के मिलने वाले लोग बादशाह खान नागरिक अस्पताल की मोर्चरी के बाहर जमा हो गए थे। पूरे परिसर में इतनी गाड़ी आ गई कि जाम लग गया। इस वजह से यहां दो घंटे तक गहमा-गहमी रही। रिंकू ने अपने भाई के शव को लेने से इनकार कर दिया था। एसीपी एनआइटी विष्णु प्रसाद ने उन्हें समझाया, कहा कि 48 घंटे में आरोपित पकड़ में होंगे, लेकिन वह नहीं माने।

केवल इतना कहा कि आरोपित जब तक गिरफ्तार नहीं होंगे, वह शव नहीं लेंगे। इस बात को लेकर रिंकू की एक-दो लोगों से काफी गर्मा-गर्मी हुई थी। वह गुस्सा हुए और जोर-जोर से चिल्लाने लगे और खूब रोए। बाद में ग्रामीणों के समझाने पर माने और शव लेने पर राजी हुए। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी घटना के बाद ही स्वजन के साथ लगे रहे। कुनाल के अंतिम संस्कार के दौरान भी पुलिस मौजूद रही।

हमलावर बताएंगे गोली क्यों मारी

मोर्चरी के बाहर मौजूद मृतक कुनाल के बड़े भाई रिंकू ने केवल इतना कहा कि भाई की हमलावरों से रंजिश थी। रंजिश किस बात को लेकर थी, इस बारे में कुछ नहीं पता। उन्होंने कहा कि आरोपित के गिरफ्तार होने के बाद ही पता लगेगा कि ऐसा क्यों किया गया।

निगम पार्षद का लड़ चुका था चुनाव

2017 में कुनाल भडाना नगर निगम से पार्षद का चुनाव लड़ चुका था। काफी कम वोटों से हारा था। वह आगामी निगम पार्षद का चुनाव लड़ने वाला था। इसकी वह बढ़-चढ़ कर तैयारी कर रहा था। उसकी लोकप्रियता क्षेत्र में अधिक थी। वह एक राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी से भी जुड़ा था और उम्मीद थी कि निगम चुनाव लड़ने के लिए उस पार्टी की ओर से टिकट दिया जाता।

पता यह भी चल रहा है कि बीते दिनों कुनाल के एक जानकार के साथ आरोपितों की किसी बात को लेकर कहासुनी और मारपीट हुई थी। कुनाल इस मामले में समझौता कराने का प्रयास कर रहा था। वारदात के दौरान भी कुनाल उसी मामले में आरोपितों से बात करने की कोशिश कर रहा था। आशंका है कि उस बात को लेकर आरोपितों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। कुनाल कुछ दिन पहले ही मनाली घूमकर आया था।

पहाड़ी की ओर भागे हमलावर

हमला करने वाले गांव कोट के बताए जा रहे हैं। घटना को अन्जाम देने के बाद हमलावर सबसे पहले गांव पहुंचे। यहां हमले में प्रयोग की गई कार को छोड़ा। फिर किसी अन्य वाहन से पहाड़ी की ओर चले गए। अंदाजा है कि वह गुरुग्राम की ओर निकल गए। पुलिस उनके पीछे लगी हुई थी। गांव से कार और पिस्टल बरामद कर ली। क्राइम ब्रांच डीएलएफ, सेक्टर-30 और सेक्टर-48 की टीम आरोपितों के पीछे लगी हुई है। एसीपी एनआइटी विष्णु प्रसाद ने बताया कि जल्द आरोपित पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

महीने भर में 10 हत्याएं

01 जून- सूर्या विहार में चाकू मारकर युवक की हत्या 02 जून-ग्रीन फिल्ड में घरेलू सहायक ने की गला दबाकर मालिक की हत्या 03 जून-दुर्गा बिल्डर क्षेत्र में ईट से हत्या का शव खाली प्लाट में फेंका 07 जून- महिला की हत्या का शव अरावली के जंगल में फेंका 17 जून- सेक्टर-56 में चुन्नी से गला दबाकर पत्नी की हत्या 22 जून- सैनिक कालोनी में ईंट मारकर युवक की हत्या 23 जून- धौज में पुलिस ने एक घर में दफन किशोरी का कंकाल निकाला 27 जून- फतेहपुर बिल्लौच में दो पक्षों की झड़प में एक युवक की गोली मारकर हत्या 27 जून-झगड़े में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत 28 जून- मुकेश कालोनी में ईंट मारकर युवक की हत्या

ये भी पढ़ेंः महिला की मीठी-मीठी बातों में ऐसा फंसा कंप्यूटर मैकेनिक, चंद महीनों में हुआ कंगाल; आपबीती सुन उड़े हर किसी के होश

chat bot
आपका साथी