Faridabad News: 75 प्रतिशत रुपयों के भुगतान के बाद भी 336 लोगों को नहीं मिले फ्लैट, बिल्डर पर मुकदमा दर्ज

75 प्रतिशत रुपयों का भुगतान करने के बाद भी बिल्डर ने लोगों को फ्लैट नहीं दिये अब उनके रुपये लौटाने में भी आनाकानी कर रहा है। बायर्स एसोसिएशन की शिकायत पर पुलिस ने तीन नाजमद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Jagran News NetworkEdited By:
Updated: Mon, 27 Mar 2023 12:55 PM (IST)
Faridabad News: 75 प्रतिशत रुपयों के भुगतान के बाद भी 336 लोगों को नहीं मिले फ्लैट, बिल्डर पर मुकदमा दर्ज
लोगों को नहीं मिले फ्लैट बिल्डर पर मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: 75 प्रतिशत भुगतान करने के बावजूद 336 लोगों का अपने घर का सपना आठ साल बाद भी अधूरा है। इन लोगों ने साल 2015 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत त्रिशूल ड्रीम होम लिमिटेड में अपना फ्लैट बुक कराया था। साल 2017-18 तक 75 प्रतिशत रुपयों का भुगतान भी कर दिया। इन लोगों का आरोप है कि बिल्डर ने फ्लैट भी नहीं दिये और अब उनके रुपये लौटाने में भी आनाकानी कर रहा है।

75 प्रतिशत भुगतान कर चुके हैं खरीददार

बायर्स एसोसिएशन की शिकायत पर सेक्टर-31 थाना पुलिस ने तीन नाजमद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। त्रिशूल ड्रीम होम बायर्स एसोसिएशन के प्रधान अनिल गुप्ता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सेक्टर-84 में त्रिशूल ड्रीम होम लिमिटेड द्वारा शुरू किया गया अफोर्डेबल ग्रुप हाउसिंग प्रधानमंत्री आवास योजना का प्रोजेक्ट है। साथ ही आश्वासन दिया गया था कि साल 2018 में सभी खरीदारों को फ्लैट दे दिए जाएंगे। अनिल गुप्ता ने बताया कि सभी खरीदार निर्धारित फ्लैट के दामों का करीब 75 प्रतिशत भुगतान कर चुके हैं।

किराये पर रहकर चुका रहे किस्त

प्रधान अनिल गुप्ता ने बताया कि सभी खरीदार किराये पर रहे हैं। उन्होंने बैंकों से लोन लेकर फ्लैट के लिए भुगतान किया था। अब वे हर महीने बैंक से लिए होम लोन का किस्त भी चुका रहे हैं। रेरा ने बिल्डर को आदेश दिया कि वह जुलाई 2022 तक सभी खरीदारों को फ्लैट बनाकर दे। बावजूद इसके बिल्डर ने रेरा के आदेश को अनसुना किया।

इन पर दर्ज हुआ मुकदमा

त्रिशूल ड्रीम होम बायर्स एसोसिएशन के प्रधान अनिल गुप्ता की शिकायत पर सेक्टर-31 थाना में अशोक विहार फेस तीन दिल्ली के रहने वाले सुरेश चंद अग्रवाल, गुरुग्राम सेक्टर-43 के रहने वाले हरीश चद्र अग्रवाल, दिल्ली महावीर अपार्टमेंट, सेक्टर-22 के रहने वाले दीन दयाल अग्रवाल के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। तीनों त्रिशूल ड्रीम होम लिमिटेड के डायरेक्टर हैं।

प्रतिशत भुगतान कर चुके हैं फ्लैट के खरीदार