'बिना अपराध एक लाख 40 हजार लोगों को जेलों में ठूंसा', 1975 के इमरजेंसी को लेकर पूर्व मंत्री ने कांग्रेस पर कसा तंज

आज 25 जून है और इसी दिन तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल की घोषणा की थी। इस मौके पर भाजपा के पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस की उस समय की सरकार ने लोकतंत्र की हत्या करने और संविधान को बार-बार नुकसान पहुंचाने का पाप किया था। बिना अपराध के एक लाख 40 हजार लोगों को जेलों में ठूंसा।

By Sonia kumari Edited By: Monu Kumar Jha Publish:Tue, 25 Jun 2024 06:16 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 06:16 PM (IST)
'बिना अपराध एक लाख 40 हजार लोगों को जेलों में ठूंसा', 1975 के इमरजेंसी को लेकर पूर्व मंत्री ने कांग्रेस पर कसा तंज
Gurugram: गुरुकमल कार्यालय में आपातकाल की बरसी पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोग। जागरण

HighLights

  • आपातकाल लगाकर नागरिकों को मूलभूत अधिकारों से किया वंचित: कैप्टन अभिमन्यु।
  • एक लाख 40 हजार लोगों को कांग्रेस की सरकार ने जेलों में ठूंसा-भाजपा नेता।
  • 1200 लोगों की क्षमता वाली जगह पर 3500 लोगों को भरा-अभिमन्यु।

सोनिया कुमारी, गुरुग्राम।  पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या करने और संविधान को बार-बार नुकसान पहुंचाने का पाप किया है। आपातकाल को भारत के लोकतंत्र का काला अध्याय बताते हुए कहा कि 25 जून 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल लगाकर नागरिकों को मूलभूत अधिकारों से वंचित किया था।

बिना अपराध किए एक लाख 40 हजार लोगों में डाला-अभिमन्यु

बिना अपराध किए एक लाख 40 हजार लोगों को कांग्रेस की सरकार ने जेलों में ठूंस-ठूंस कर भर दिया। यह बातें मंगलवार को पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने गुरुग्राम स्थित पार्टी कार्यालय गुरुकमल में आपातकाल की बरसी पर आयोजित कार्यक्रम में कही। लोकतंत्र सेनानी के संगठन के अध्यक्ष महावीर भारद्वाज, मेजर अतुल देव ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष कमल यादव ने की।

तत्कालीन PM ने सरकार बचाने के लिए आपातकाल थोपा- कैप्टन

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि तिहाड़ जेल की बैरक में जहां 1200 लोगों की क्षमता थी वहां पर 3500 लोगों को भर कर जो प्रताड़ना दी गई उसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। लोकतंत्र सेनानी संगठन के अध्यक्ष महावीर भारद्वाज ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने अपनी सत्ता बचाने के लिए देश पर आपातकाल थोप दिया था।

इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता जवाहर यादव, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष उषा प्रियदर्शी, महावीर भारद्वाज, मेजर अतुल देव, जिला महामंत्री सर्वप्रिय त्यागी, रामबीर भाटी, जिला मीडिया सह प्रमुख पवन यादव के अलावा भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

यह लोकतंत्र सेनानी हुए सम्मानित

पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने लोकतंत्र की रक्षा करने वाले सेनानी संगठन के अध्यक्ष महावीर भारद्वाज, विपिन, श्रीचंद गुप्ता, प्रेम प्रकाश, गुलशन खेतरपाल, दलीप, बृजमोहन, राजबीर, रमेश अग्रवाल, आत्म प्रकाश, प्रमोद, सत्यपाल, सोहन लाल, अनिल नागपाल, कृष्ण मुखी, रामकिशन मित्तल, हर्षवर्धन, पवन गर्ग को सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी