Road Accident: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर BMW ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, साइकिलिस्ट की मौत

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर रविवार को हुए सड़क हादसे में साइकिलिस्ट सुबेंदु बनर्जी की जान चली गई। दिल्ली इलाके में एयरपोर्ट मोड़ के नजदीक यह हादसा हुआ। गुरुग्राम की वाटिका सोसायटी में रहने वाले 50 वर्षीय सुबेंदु बनर्जी साइकिल चलाते हुए गुरुग्राम से दिल्ली जा रहे थे।

By Aditya RajEdited By:
Updated: Sun, 27 Nov 2022 07:11 PM (IST)
Road Accident: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर BMW ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, साइकिलिस्ट की मौत
दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में हुआ हादसा।

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर रविवार को हुए सड़क हादसे में साइकिलिस्ट सुबेंदु बनर्जी की जान चली गई। दिल्ली इलाके में एयरपोर्ट मोड़ के नजदीक यह हादसा हुआ। शुरुआती जानकारी के अनुसार गुरुग्राम की वाटिका सोसायटी में रहने वाले 50 वर्षीय सुबेंदु बनर्जी साइकिल चलाते हुए गुरुग्राम से दिल्ली जा रहे थे। वह हर रविवार को साइकिल से लंबी दूरी के लिए निकलते थे। एयरपोर्ट के नजदीक बीएमडब्ल्यू कार ने पीछे से टक्कर मार दी। बताया जाता है कि कार चालक ने ही उन्हें सफदरजंग अस्पताल में पहुंचाया, जहां कुछ ही देर बार दम तोड़ दिया। कार का नंबर वीआइपी बताया जा रहा है। 

Delhi | A VIP number luxury car hit a cyclist near Mahipalpur in Delhi this morning. The cyclist died in the accident. The accused person driving the car has been apprehended and a case has been registered in the matter: Delhi police pic.twitter.com/ejgOEiijCl

— ANI (@ANI) November 27, 2022

यह भी पता चला है कि कार थाने में खड़ी है। कार को चलाने वाला चालक भी थाने में ही है। यह दिल्ली के वसंत कुंज थाने का मामला है। हादसे के बाद से सुबेंदु बनर्जी के परिवार के लोग दिल्ली सफदरजंग अस्पताल पहुंच गए हैं। उद्यमी सुबेंदु को साइकिलिंग का शौक था। इसलिए वह हर रविवार को फुर्सत के कुछ क्षण निकाल कर साइकिलिंग किया करते थे।

दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया मामला 

ताजा जानकारी के मुताबिक पुलिस ने वसंत कुंज नार्थ थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। अब जांच की जाएगी कि आखिर इस हादसे की वजह क्या रही। हाइवे पर हादसे के कारण को जानने के लिए पुलिस वहां पर मौजूद सीसीटीवी फुटेज को खंगालेगी। 

सड़क पर साइकिल चलाते समय क्या बरतें सावधानी 

सड़क पर साइकिल चलाते वक्त हमेशा साइकिल लेन में ही चलें।  सड़क पर अगर साइकिल लेन नहीं है तो हमेशा किनारे में चलाएं ताकि किसी वाहन से टक्कर की संभावना ना रहे।  साइकिल को सड़क चलाने के लिए पूरी तैयारी के साथ निकलें। इसके लिए कई सामान होते हैं जो आवश्यक उन्हें पूरी तरह से पहने।  यातायात नियमों का पालन जरूर करें।