Gurugram Factory Blast: फैक्ट्री ब्लास्ट में मृतकों के परिवार को पांच-पांच लाख का मुआवजा देगी हरियाणा सरकार

दौलताबाद (Daulatabad factory blast) फैक्ट्री हादसे में अपने को खोने वाले और घायलों के स्वजन ने आज सुबह सीएम नायब सिंह सैनी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने मरने वालों के परिजन को 5-5 लाख रुपये मुआवजे देने की बात की। बता दें कुछ दिन पहले गुरुग्राम जिले के दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में संचालित एक फैक्ट्री में तेज ब्लास्ट हुआ था। जिसमें कुछ लोगों की मौत हो गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar Jha Publish:Thu, 27 Jun 2024 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 06:07 PM (IST)
Gurugram Factory Blast: फैक्ट्री ब्लास्ट में मृतकों के परिवार को पांच-पांच लाख का मुआवजा देगी हरियाणा सरकार
दौलताबाद फैक्ट्री हादसे में मृतक के परिवार को पांच-पांच लाख मुआवजा देगी सैनी सरकार। फाइल फोटो

HighLights

  • मृतकों के स्वजन को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा-सीएम सैनी।
  • मृतक के परिजन ने कहा-मुआवजा राशि काफी कम।
  • कौशिक कुमार की हादसे में मौके पर हो गई थी मौत।

विनय त्रिवेदी, गुरुग्राम। दौलताबाद फायर बाल फैक्ट्री हादसे में घायल और मरने वालों के स्वजन गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मिलने पहुंचे। लक्ष्मण विहार निवासी उपेंद्र सिंह और रीता देवी ने बताया कि उनके बेटे कौशिक कुमार की हादसे में मौत हो गई थी और दूसरा बेटा ऋषिकेश दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती है।

मृतक के स्वजनों ने एक करोड़ रुपये की रखी थी डिमांड

उनके साथ पूर्वांचल समाज के कुछ लोग भी पहुंचे। सभी ने मृतक के स्वजनों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा और घायलों को 20 लाख रुपये आर्थिक मदद की मांग की। मुख्यमंत्री (CM Nayab Saini) ने मृतकों के स्वजन को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा और घायलों के इलाज का खर्चा देने का आश्वासन दिया।

 मुआवजा राशि काफी कम- मृतक के स्वजनों ने कहा

बता दें कि कौशिक का शव अभी भी पोस्टमार्टम हाउस में है। परिवार के लोग शुक्रवार को पोस्टमार्टम हाउस में शव लेने जाएंगे। हालांकि, उनका कहना है कि मुआवजा राशि काफी कम है।

सरकार को इस बारे में सोचना चाहिए। मौके पर पूर्वांचल एकता मंच के संजय सिंह, धर्मबीर भारती, रणधीर राय, विपिन जायसवाल, सत्येंद्र सिंह, राजेश पटेल व अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी