Gurugram News: सीवर में गिरने से श्रमिक की मौत, बचाने उतरे दो मजदूरों की भी तबीयत बिगड़ी

गुरुग्राम के सेक्टर 47 में एक श्रमिक की गटर में गिरने से मौत हो गई। उसको बचाने के लिए नीचे उतरे दो अन्य श्रमिकों की भी तबीयत बिगड़ गई। सीवर में गैस रिसाव के कारण उनकी भी हालत खराब हो गई। आसपास के लोगों ने तीनों को निकालकर पार्क अस्पताल में भर्ती कराया। यहां नूर इस्लाम की इलाज के दौरान मौत हो गई।

By Vinay Trivedi Edited By: Abhishek Tiwari Publish:Thu, 27 Jun 2024 11:52 AM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 11:52 AM (IST)
Gurugram News: सीवर में गिरने से श्रमिक की मौत, बचाने उतरे दो मजदूरों की भी तबीयत बिगड़ी
सेक्टर 47 में श्रमिक सीवर साफ करने उतरा था। (फाइल फोटो)

HighLights

  • श्रमिक को बचाने के लिए उतरे दो अन्य श्रमिकों की भी हालत खराब, अस्पताल में भर्ती
  • ठेकेदार पर सुरक्षा बेल्ट व अन्य उपकरण न देने और लापरवाही का लगाया आरोप

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। कन्हई मंदिर के पास सेक्टर 47 में सीवर साफ करने गए एक श्रमिक की गटर में गिरने से मौत हो गई। उसको बचाने के लिए नीचे उतरे दो अन्य श्रमिकों की भी तबीयत बिगड़ गई। दोनों का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बताया जाता है कि श्रमिकों को ठेकेदार की तरफ से कोई सुरक्षा उपकरण नहीं दिए गए थे। श्रमिक की पत्नी की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने आरोपित ठेकेदार पर लापरवाही का मामला दर्ज किया है।

सीवर में गैस रिसाव होने से बिगडी हालत

मूल रूप से बंगाल के दिनाजपुर निवासी मौसमी ने पुलिस को बताया कि वह यहां सेक्टर 49 स्थित बंगाली मार्केट में रहती हैं। उनके पति नूर इस्लाम ठेकेदार मुकीम अली के साथ सीवर सफाई का काम करते थे। मंगलवार शाम सात बजे जब वह और अन्य श्रमिक सेक्टर 47 में सीवर साफ कर रहे थे, इसी दौरान नूर इस्लाम सीवर में गिर गए।

नूर इस्लाम की इलाज के दौरान हो गई मौत

उन्हें बचाने के लिए इनके साथी फाजिलपुर गांव निवासी अनरुल और चंदन नीचे उतरे। सीवर में गैस रिसाव के कारण उनकी भी हालत खराब हो गई। आसपास के लोगों ने तीनों को निकालकर पार्क अस्पताल में भर्ती कराया। यहां नूर इस्लाम की इलाज के दौरान मौत हो गई।

अनरुल और चंदन का इलाज जारी है। आसपास के लोगों ने बताया कि ठेकेदार की तरफ से श्रमिकों को सुरक्षा बेल्ट व अन्य उपकरण नहीं दिए गए थे। इससे ही यह हादसा हुआ। मौसमी की शिकायत पर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी