कल से चार दिन हरियाणा में बंद रहेंगे बैंक, घबराएं नहीं एटीएम में रहेगा भरपूर कैश

हरियाणा में रुपयों से संबंधी कामों को लेकर अगले चार दिन मुसीबत भरे हो सकते हैं। शनिवार को सेकंड सर्टडे है इस कारण बैंकों में काम-काज ठप रहेगा। अगले दिन रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। सोमवार-मंगलवार को बैंक अधिकारियों-कर्मचारियों की यूनियन ने हड़ताल करने का फैसला लिया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 05:52 PM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 05:52 PM (IST)
कल से चार दिन हरियाणा में बंद रहेंगे बैंक, घबराएं नहीं एटीएम में रहेगा भरपूर कैश
13 से 16 मार्च तक हरियाणा में बैंक बंद रहेंगे

रोहतक, जेएनएन। हरियाणा में अगले चार दिन मुसीबतभरे हो सकते हैं। शनिवार को सेकंड सर्टडे है, इस कारण बैंकों में काम-काज ठप रहेगा। अगले दिन रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। सोमवार-मंगलवार को बैंक अधिकारियों-कर्मचारियों की यूनियन ने हड़ताल करने का फैसला लिया है। हालांकि बैंक अधिकारियों का कहना है कि एटीएम में पर्याप्त कैश रहेगा। इसलिए उपभोक्ताओं को परेशान होने की जरूरत नहीं।

जिला अग्रणी बैंक अधिकारी(एलडीएम) प्रताप सिंह ने बताया कि करीब 236 बैंक एटीएम हैं। इन सभी एटीएम में पर्याप्त कैश रखने के निर्देश सभी बैंक प्रबंधकों को दिए हैं। इन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं को इन चार दिनों में कोई परेशानी नहीं आएगी। यह भी बताया कि इन सभी चार दिनों के अंदर हम खुद निगरानी रखेंगे। बता दें कि लंबित मांगों को लेकर बैंक यूनियनों ने हड़ताल करने का फैसला लिया है। यह भी बताया जा रहा है कि सरकार और यूनियन के बीच वार्ता चल रही है।

दिसंबर में भी चार दिन की हड़ताल टली थी

बताया जा रहा है कि बीते साल दिसंबर में भी चार दिन की हड़ताल का फैसला लिया गया था। उस दौरान भी सेकंड सर्टडे और फिर रविवार का अवकाश था। सोमवार-मंगलवार को भी हड़ताल का फैसला लिया गया था। हालांकि बाद में सरकार और यूनियन के बीच वार्ता के बाद हड़ताल वापस ली गई थी। अब बता रहे हैं कि रविवार-सोमवार को हड़ताल हो होना लगभग तय है। इसलिए बैंक के अधिकारियों ने पूरी तरह से मोर्चा संभाल लिया है। हर गतिविधि की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज रहे हैं।

बैंकों की शनिवार-रविवार को छुट्टी है। सोमवार-मंगलवार को हड़ताल की सूचना है। हम सभी बैंक प्रबंधकों के संपर्क में हैं। उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं होने देंगे।

प्रताप सिंह, एलडीएम

--

बैंकों की चार दिन की छुट्टी है। सोमवार-मंगलवार को हड़ताल रहेगी अभी तक यही जानकारी मिली है। सभी एटीएम में पूरी तरह से रकम रखेंगे।

विजय जैन, प्रबंधक, केनरा बैंक

--

हड़ताल से पहले ही हमने एटीएम में रकम जमा कराने के निर्देश दिए हैं। उपभोक्ताओं को परेशान नहीं होने देंगे।

शेखर सागर, मुख्य प्रबंधक, भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा

chat bot
आपका साथी