दक्षिण भारत से जुड़ेगा हिसार रेलवे नेटवर्क, रविवार से हिसार-सिकंदराबाद ट्रेन व स्टेशन पर वाई-फाई सेवा शुरू

हिसार को दक्षिण भारत में सीधा रेल से जाने की चिरपरिचित माग रविवार को पूरी होने जा रही है। इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सासद दुष्यंत चौटाला रविवार को सुबह 9 बजकर 25 मिनट पर हिसार सिकंदराबाद ट्रेन नम्बर 17037 को हरी झडी दिखाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Jul 2018 03:16 PM (IST) Updated:Sat, 21 Jul 2018 03:16 PM (IST)
दक्षिण भारत से जुड़ेगा हिसार रेलवे नेटवर्क, रविवार से हिसार-सिकंदराबाद ट्रेन व स्टेशन पर वाई-फाई सेवा शुरू
दक्षिण भारत से जुड़ेगा हिसार रेलवे नेटवर्क, रविवार से हिसार-सिकंदराबाद ट्रेन व स्टेशन पर वाई-फाई सेवा शुरू

जेएनएन, हिसार : हिसार को दक्षिण भारत में सीधा रेल से जाने की चिरपरिचित माग रविवार को पूरी होने जा रही है। इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सासद दुष्यंत चौटाला रविवार को सुबह 9 बजकर 25 मिनट पर हिसार सिकंदराबाद ट्रेन नम्बर 17037 को हरी झडी दिखाएंगे। उनके साथ इस मौके पर चुरू के सासद राहुल कस्वा भी उपस्थित रहेंगे। पिछले काफी समय से सासद दुष्यंत चौटाला हिसार को दक्षिण भारत की सीधी रेल सेवाओं के लिये प्रयासरत थे। इसके लिये वे कई बार रेल मंत्री व विभाग के उच्चाधिकारियों से मिल चुके है। उनके प्रयासों से पिछले दिनों हिसार को तीन ट्रेन मिली थी। ट्रेन को हरी झडी दिखाने से पूर्व रविवार सुबह 9 बजे सासद चौटाला रेलवे स्टेशन पर फ्री वाई फाई की शुरुआत करेंगे। फ्री वाई फाई होने से यात्री जंहा फ्री इंटरनेट का आनंद लेने के साथ साथ सम्बंधित ट्रेन की ताजा अपडेट की जानकारी भी ले सकेंगे। इसके साथ साथ 2 वर्ष पूर्व रेल बजट में हिसार रेलवे स्टेशन के लिये जो घोषणाये की गई थी, उन कार्यो का भी जायजा लेंगे। गौरतलब है कि सासद ने हिसार के लिए रेलवे वाशिग यार्ड, एक्सीलेरेटर, लिफ्ट सहित कई कार्यो की माग की थी जिनको लेकर कार्य प्रगति पर है। इसके अलावा सासद दुष्यंत रेलवे डी आर एम से मिलकर क्षेत्र की और से एक माग पत्र भी सौंपेंगे। जिसमे हिसार से हरिद्वार ट्रेन नियमित रूप से चलाने के साथ साथ हिसार से चंडीगढ़ डेमो ट्रेन चलाने की माग प्रमुख रूप के रखेंगे, वंही भिवानी से चंडीगढ़ चलने वाली एकता एक्सप्रेस को हिसार तक चलाये जाने की बात कहेंगे ताकि हिसार के लोग सीधे रेल मार्ग से चंडीगढ़ जा सके। वंही पिछले दिनों घोषित की गई हिसार से कोयंबटूर ट्रेन को भी जल्द से जल्द चलाने की माग करेंगे। पिछले बजट में सूर्य नगर , सेक्टर 16-17, आदमपुर - भादरा, हासी - तोशाम व हासी - उमरा रेलवे लाइन पर उपरगामी पूल बनाने की घोषणा हुई थी, जिनमे सूर्य नगर को छोड़कर सब पर काम शुरू हो चुका है। इनको जल्द पूरा करवाने के साथ साथ सुर्य नगर फाटक पर रेलवे पूल का निर्माण कार्य भी जल्द शुरुआत करने की माग रखेंगे।

इसके साथ पटेल नगर आर यू बी का निर्माण कार्य पैसा जमा होने केबाद भी इसका निर्माण शुरू न करने की बात डी आर एम के सामने रखते हुए इसे जल्द पूरा करवाये जाने की बात रखेंगे।

इसके साथ साथ सासद चौटाला हासी से जींद प्रस्तावित रेलवे लाइन और आदमपुर भादरा रेलवे सर्वे के बारे में रेलवे अधिकारियों से जानकारी लेंगे।

chat bot
आपका साथी