NEET Exam के लिए झज्जर में बनाए गए दो सेंटर, दोबारा परीक्षा देने वाले छात्रों के चेहरों पर दिखी मायूसी

नीट परीक्षा में हुई धांधली के बाद रविवार को फिर से नीट (यूजी) की परीक्षा कराई जा रही है। हरियाणा के झज्जर में परीक्षा के लिए दो सेंटर बनाए गए है। जिसमें 494 स्टूडेंट्स परीक्षा दे रहे हैं। पिछले परीक्षा में एक ही सेंटर पर परीक्षार्थी टॉप किए थे बाद में पता चला कि इन छात्रों को ग्रेस मार्क दिए गए थे।

By Jagran NewsEdited By: Rajiv Mishra Publish:Sun, 23 Jun 2024 01:44 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jun 2024 01:44 PM (IST)
NEET Exam के लिए  झज्जर में बनाए गए दो सेंटर, दोबारा परीक्षा देने वाले छात्रों के चेहरों पर दिखी मायूसी
दोबारा नीट की परीक्षा देने वाले छात्रों के चेहरों पर दिखी मायूसी

HighLights

  • नीट (यूजी) की दोबारा आयोजित हो रही है परीक्षा
  • हरियाणा के झज्जर में दो परीक्षा केन्द्र बनाए गए है
  • दोबारा नीट की परीक्षा देने वाले छात्रों के चेहरों पर दिखी मायूसी

जागरण संवाददाता, झज्जर। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट (यूजी) की परीक्षा के लिए हरियाणा में दो सेंटर बनाए गए हैं। नीट (यूजी) की परीक्षा के लिए केंद्रीय विद्यालय और पुलिस लाईन डीएवी पब्लिक स्कूल झज्जर में सेंटर बनाए गए है। दोनों सेंटरों में 494 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

दोबारा परीक्षा देने वाले छात्रों के चेहरों पर दिखी मायूसी

नीट की परीक्षा में धांधली होने के बाद छात्रों को दूसरी बार परीक्षा देना पड़ रहा है। जिसको लेकर छात्रों के चेहरों पर मायूसी दिखी। छात्रों ने कहा केवल ग्रेस मार्क वालों का दोबारा पेपर लिया जाना गलत है। उन्होंने कहा कि दोबारा परीक्षा सभी के लिए होनी चाहिए। दोबारा परीक्षा देने के लिए तैयारी नहीं थी। पुलिस पब्लिक स्कूल में 312 और केंद्रीय स्कूल में 182 विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- NEET Scam: नीट परीक्षा में हुई धांधली को लेकर कांग्रेस का हल्लाबोल, भाजपा कार्यालय पर ही जड़ दिया ताला

निष्पक्ष परीक्षा के लिए किए गए ये इंतजाम

नीट (यूजी) की निपक्ष परीक्षा के लिए परीक्षा केन्द्रों पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मीडिया के लोगों को परीक्षा केन्द्र से 500 मीटर की दूरी पर रोका गया। वहीं बाहरी लोगों का प्रवेश पूरी तरह वर्जित है। उपायुक्त शक्ति सिंह ने दोनों परीक्षा केन्द्रों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में कोताही और लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

यह भी पढ़ें- Haryana Politics: 'जब से मैंने कुर्सी संभाली, कांग्रेस के पेट में...', सीएम नायब सिंह सैनी ने क्यों कही ये बात?

chat bot
आपका साथी