रेलवे जंक्शन पर यात्रियों के लिए वाईफाई की सुविधा

जागरण संवाददाता जींद यात्रियों की सुविधा के लिए जींद जंक्शन पर जहां यात्रियों की सुविधा के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 09:15 AM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 09:15 AM (IST)
रेलवे जंक्शन पर यात्रियों के लिए वाईफाई की सुविधा
रेलवे जंक्शन पर यात्रियों के लिए वाईफाई की सुविधा

जागरण संवाददाता, जींद : यात्रियों की सुविधा के लिए जींद जंक्शन पर जहां यात्रियों की सुविधा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। वहीं अब वाईफाई की सुविधा भी यात्रियों को जंक्शन पर मिलेगी। कोरोना संक्रमण के बाद धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है। आने वाले दिनों में पहले की तरह जींद जंक्शन पर सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा। लॉकडाउन से पहले जींद जंक्शन पर 60 से अधिक पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव होता था। फिलहाल लगभग 10 ट्रेनों का ठहराव जींद जंक्शन पर होता है। कई बार ट्रेन अपने निर्धारित समय से लेट हो जाती हैं। ऐसे में यात्री खाली समय का सदुपयोग कर सकें, इसके लिए रेलवे ने जींद जंक्शन पर वाईफाई लगवाया है। यह वाईफाई आधा घंटा तक यात्रियों को सात एमबी प्रति सेकंड के हिसाब से स्पीड देगा। उसके बाद वाईफाई की स्पीड कम होगी। स्पीड कम होने के बाद यात्रियों के पास मोबाइल पर संदेश आएगा, जिसके बाद यात्री अपनी सुविधा अनुसार प्रीपेड प्लान भी ले सकते हैं। वाईफाई 70 मीटर तक का दायरा कवर करेगा। जींद जंक्शन पर वाईफाई फरवरी में जीएम आशुतोष गंगल के दौरे से पहले लगा था।

------------

सीसीटीवी कैमरों से शरारती तत्वों पर रहेगी नजर

जंक्शन परिसर में आठ सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए गए हैं। सीसीटीवी कैमरे कक्ष का उद्घाटन उत्तर रेलवे जीएम आशुतोष गंगल ने 24 फरवरी को किया था। सीसीटीवी कैमरे लगने से जंक्शन परिसर में होने वाले चोरी की घटनाओं पर भी रोक लगेगी और यात्रियों का सामान सुरक्षित रहेगा।

---------------

यात्रियों की सुविधा के लिए जींद जंक्शन पर वाईफाई लगवाया गया है। रेलवे का प्रयास है कि यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं दी जाएं।

-जयप्रकाश, स्टेशन अधीक्षक, जींद जंक्शन ।

chat bot
आपका साथी