कलायत रेलवे स्टेशन पर प्रतिक्षालय का निर्माण शुरू

रेलवे स्टेशन को आधुनिक लुक देने की दिशा में कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। जिस प्रतीक्षालय के गिर जाने से सवारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था अब उसका निर्माण कार्य शुरू हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Aug 2019 09:22 AM (IST) Updated:Sat, 03 Aug 2019 09:22 AM (IST)
कलायत रेलवे स्टेशन पर  प्रतिक्षालय का निर्माण शुरू
कलायत रेलवे स्टेशन पर प्रतिक्षालय का निर्माण शुरू

संवाद सहयोगी, कलायत: रेलवे स्टेशन को आधुनिक लुक देने की दिशा में कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। जिस प्रतीक्षालय के गिर जाने से सवारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था अब उसका निर्माण कार्य शुरू हो चुका है।

स्टेशन मास्टर जयवीर दीक्षित ने बताया कि प्रतीक्षालय के गिरने के कारण सवारियों को रेल के आगमन की प्रतीक्षा करने के लिए बैठने के लिए समुचित स्थान नहीं था। अब उसी स्थान पर प्रतीक्षालय का निर्माण शुरू हो चुका है। इसके चलते सवारियों को इस परेशानी से निजात मिलने वाली है।

इस समय जो प्लेटफार्म बना हुआ है वह आज के समय के अनुसार छोटा पड़ा हुआ है। इस प्लेटफार्म का विस्तार करने के लिए टेंडर प्रक्रिया जहां पूरी हो चुकी है वहीं ठेकेदार द्वारा स्टेशन का दौरा कर स्थिति को भी देखा जा चुका है। इसके अलावा दूसरी ओर भी प्लेटफार्म बनाया जाना जहां प्रस्तावित है वहीं एक छोटी लाइन स्टेशन के पास बिछाई जाएगी ताकि स्टेशन पर रेलों के आवागमन में पूरी तरह सुविधा रहे। स्टेशन पर दशकों पूर्व बने इस भवन को जहां गिराया जाएगा।

बाक्स-

ट्रेनों की गति बढ़ने से

समय की होगी बचत

स्टेशन मास्टर ने बताया कि नरवाना से कुरुक्षेत्र की ओर जाने वाली इस रेलवे लाइन का विद्युतीकरण न केवल हो चुका है बल्कि विद्युत चालित टे्नों का आवागमन भी हो रहा है। बताया कि नई रेले कोच भी यहां से चलेगी जिसके दोनों ओर पावर मौजूद होगी। इससे जहां कोच आपस में मिले होंगे वहीं अब जिस गाड़ी की गति 65 किलोमीटर प्रति घंटा है वह जल्दी ही 80 किलोमीटर प्रतिघंटा हो जाएगी जिसके लिए पिहोवा रोड पर कुरुक्षेत्र के बीच शेष रहे कार्य को भी पूरा किया जा रहा है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी