Kaithal News: छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोप में स्कूल प्रधानाचार्य गिरफ्तार, जांच कमेटी ने की आरोपों की पुष्टि

Kaithal Crime कैथल के सीवन में एक गांव के प्रधानाचार्य पर छेड़छाड़ के आरोपों में केस दर्ज होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं चार सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया था। इसमें प्रधानाचार्य पर लगे आरोप सहीं पाए गए। साथ ही पीड़ित छात्राओं के बयान मजिस्ट्रेट के सामने कलमबद्ध करवाने के लिए भी कहा गया।

By Joni JoniEdited By: Publish:Thu, 07 Dec 2023 11:15 PM (IST) Updated:Thu, 07 Dec 2023 11:15 PM (IST)
Kaithal News: छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोप में स्कूल प्रधानाचार्य गिरफ्तार, जांच कमेटी ने की आरोपों की पुष्टि
छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोप में स्कूल प्रधानाचार्य गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, कैथल। जिले के खंड सीवन के एक गांव में स्कूल प्रधानाचार्य पर लगे छेड़छाड़ के आरोपों पर केस दर्ज होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले शिक्षा विभाग की तरफ से चार सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया था। इस कमेटी ने गुरुवार को रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी को सौंपी। इसमें प्रधानाचार्य पर लगे आरोप सही मिले।

छात्राओं द्वारा प्रिंसिपल पर छेड़छाड़ के आरोप लगाने के बाद ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला लगाया तो राज्य महिला आयोग हरकत में आ गया। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया ने गुरुवार को एसपी से बात की और जल्दी से जल्दी प्रधानाचार्य व अन्य आरोपित को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीड़ित छात्राओं के बयान मजिस्ट्रेट के सामने कलमबद्ध करवाने के लिए भी कहा।

एसपी उपासना ने बताया कि पुलिस ने एक छात्रा की शिकायत पर प्रधानाचार्य के खिलाफ पोक्सो एक्ट व छेड़छाड़ के आरोप में सीवन थाना में मामला दर्ज किया था। आरोपित प्रधानाचार्य को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है।

बुधवार शाम को सोशल मीडिया के माध्यम से दी शिकायत

आरोपित ने घटना के बाद बुधवार शाम को वाट्सअप पर आडियो मैसेज के माध्यम से सीवन पुलिस को शिकायत दी है। आरोपित ने ऑडियो में कहा कि वह थाना अध्यक्ष सीवन को इस वायस एसएमएस के द्वारा शिकायत पत्र दे रहा है। उसके स्कूल का एपीसोड चल रहा है, उसके कारण से उसकी पत्नी डिप्रेशन में आकर अस्पताल में है। कृपया करके भूना सरपंच और सभी कक्षा 2वीं के लड़के व लड़कियां व पूरे स्टाफ के विरुद्ध कार्रवाई करने का कष्ट करें। वरना उसकी पत्नी को कुछ हो जाता है तो उसकी जिम्मेदारी इन व्यक्तियों की होगी।

ये भी पढ़ें: Bhiwani: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों के खिलाफ सड़कों पर उतरा लोगों का आक्रोश, नारेबाजी कर किया प्रदर्शन; घंटों लगा रहा जाम

प्रधानाचार्य को दोषी ठहराया

जिला शिक्षा अधिकारी कैथल रवींद्र चौधरी ने बताया कि घटना के बाद मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए जांच कमेटी ने गुरुवार सुबह रिपोर्ट शिक्षा विभाग को सौंपी है। इसमें प्रधानाचार्य पर लगे आरोप सही मिले हैं। पुलिस ने भी मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने जिले के अन्य स्कूल मुखियाओं को आदेश देते हुए कहा कि प्रत्येक स्कूल में महिला शिक्षक को शामिल कर एक कमेटी बनाई जाए जिससे इस तरह की घटनाओं की तुरंत जांच की जा सके।

ये भी पढ़ें: Baba Balaknath: बाबा बालकनाथ की राजस्थान सीएम पद पर दावेदारी मजबूत, गृहमंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात

chat bot
आपका साथी