एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव होने तक जारी रहेगा संघर्ष

श्रीकपिल मुनि के पावन धाम कलायत में चंडीगढ़ जयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव करवाने के लिए गठित की गई संघर्ष समिति ने अपने अभियान को और तेज कर दिया है। संघर्ष समिति प्रधान रोहताश धानियां की अगुवाई में श्री कपिल मंदिर के पुजारी वेदप्रकाश गौतम से हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत की थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 11:27 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 11:27 PM (IST)
एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव होने  तक जारी रहेगा संघर्ष
एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव होने तक जारी रहेगा संघर्ष

संवाद सहयोगी, कलायत: श्रीकपिल मुनि के पावन धाम कलायत में चंडीगढ़ जयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव करवाने के लिए गठित की गई संघर्ष समिति ने अपने अभियान को और तेज कर दिया है। संघर्ष समिति प्रधान रोहताश धानियां की अगुवाई में श्री कपिल मंदिर के पुजारी वेदप्रकाश गौतम से हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत की थी। युवाओं द्वारा शुरू किए गए इस अभियान में नगर के साथ क्षेत्र के लोग जहां सक्रिय भागीदारी दर्ज करवा रहे हैं, वहीं अब इस अभियान में शिक्षण संस्थान भी जुड़ रहे।

बृहस्पतिवार को संघर्ष समिति उपाध्यक्ष सुरेश बेदी, महासचिव दयाशंकर और प्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र धानियां की मौजदूगी में कॉलेज की सैकड़ों छात्राओं ने भी हस्ताक्षर कर अभियान में अपना महती योगदान दिया।

रोहताश धानियां ने कहा कि कलायत जैसे धार्मिक स्थल पर इस एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव किया जाना आवश्यक है। ट्रेन का ठहराव किए जाने से जहां प्रतिदिन आवागमन करने वाले यात्रियों को भरपूर सुविधा मिल जाएगी, वहीं श्रद्धालुओं को भी कलायत में स्थित प्राचीन धरोहरों के साथ धाíमक स्थलों का भ्रमण करना अच्छा रेल यातायात साधन मिल जाएगा। कलायत नगर पर्यटक स्थल के तौर पर विकसित होता दिखाई देगा।

समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव करवाने के लिए कलायत सहित आसपास के क्षेत्र के लोग सक्रिय है। इसके लिए पूर्व में भी जहां हस्ताक्षर अभियान चला हजारों लोगों से हस्ताक्षरयुक्त प्रति केंद्रीय मंत्री को प्रेषित की जा चुकी है, वहीं केंद्रीय मंत्री राजनाथ ¨सह के कलायत आगमन के दौरान भी उन्हें इस ट्रेन का ठहराव करवाए जाने को लेकर मांग पत्र भी सौंपा जा चुका है।

अब एक बार फिर से हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया है, जिसके चलते हजारों लोगों द्वारा हस्ताक्षरित पत्र केंद्रीय रेल मंत्री के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भी प्रेषित किया जाएगा। इस अवसर पर रामकुमार नायक ने कहा कि संघर्ष समिति का संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक देवभूमि में एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नहीं किया जाता।

chat bot
आपका साथी