'आम आदमी पार्टी की भ्रूण हत्या की कोशिश...,' AAP के अनुराग ढांडा ने कुरुक्षेत्र में मिली हार को लेकर कांग्रेस पर लगाए आरोप

हरियाणा में इंडी गठबंधन की ओर से सुशील कुमार गुप्ता ने चुनाव लड़ा। इसी कड़ी में वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा (Anurag Dhanda) ने कुरुक्षेत्र (Kurukshetra Lok Sabha Election 2024) लोकसभा में हार पर कांग्रेस नेताओं पर भितरघात के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कुछ ताकतों ने कोशिश की है कि प्रदेश की राजनीति में नवजीवन लेकर आई आम आदमी पार्टी की भ्रूण हत्या कर दी जाए।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Publish:Sat, 08 Jun 2024 10:35 AM (IST) Updated:Sat, 08 Jun 2024 10:35 AM (IST)
'आम आदमी पार्टी की भ्रूण हत्या की कोशिश...,' AAP के अनुराग ढांडा ने कुरुक्षेत्र में मिली हार को लेकर कांग्रेस पर लगाए आरोप
फोटो में बीच में बैठे आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा

HighLights

  • कुरुक्षेत्र में हार को लेकर आप-कांग्रेस में विवाद
  • विधानसभा चुनाव में जुदा होंगे कांग्रेस और आप के राजनीतिक रिश्ते

जागरण संवाददाता, कैथल आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा (Anurag Dhanda) ने कुरुक्षेत्र (Kurukshetra Lok Sabha Election 2024) लोकसभा में हार पर कांग्रेस नेताओं पर भितरघात के आरोप लगाए।

शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए ढांडा ने कहा कि जिस विधानसभा में कांग्रेस के कद्दावर नेता और विधायक हैं, वहीं पर इंडिया गठबंधन (India Alliance) का हार जाना इत्तफाक नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी पिछली बार 10 सीटों पर जीती थी वो इस बार पांच सीटों पर हार गई। इस चुनाव में इनेलो के सभी उम्मीदवारों को पूरे हरियाणा में 1.74 प्रतिशत यानी 2 लाख 26 हजार 52 वोट मिले, जजपा को 0.87 प्रतिशत यानी एक लाख 13 हजार 122 वोट मिले और बीएसपी भी 1.28 प्रतिशत यानी एक लाख 65 हजार 866 वोट मिले हैं। इन तीनों वोट जोड़ लिए जाएं तो पांच लाख पांच हजार 40 वोट बनते हैं।

आम आदमी पार्टी की भ्रूण हत्या: अनुराग ढांडा

आम आदमी पार्टी को जो केवल एक सीट कुरुक्षेत्र पर चुनाव लड़ी थी। वहां पर पांच लाख 13 हजार वोट मिले हैं। उन्होंने कहा कुछ ताकतों ने कोशिश की है कि प्रदेश की राजनीति में नवजीवन लेकर आई आम आदमी पार्टी की भ्रूण हत्या कर दी जाए। अनुराग ढांडा ने कहा कि रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) कांग्रेस के बड़े नेता हैं।

पिछले विस चुनाव में वे कुछ वोटों से ही हार गए थे, लेकिन ये समझ नहीं आता कि भाजपा विरोधी लहर होने के बावजूद उनके गढ़ में गठबंधन 17000 वोट से पीछे कैसे रह गया? सुरजेवाला अपना बूथ भी नहीं बचा पाए।

थानेसर में अशोक अरोड़ा पिछले विस चुनाव में 500 वोट से हारे थे। वहीं, ढांडा के बयान के बाद आप के प्रदेशाध्यक्ष सुशील गुप्ता ने बयान जारी करते हुए कहा कि यह उनका व्यक्तिगत बयान है। आम आदमी पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं है।

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Election 2024 की तैयारी में जुटी नायब-मनोहर की जोड़ी, टीम में नए चेहरों को मिलेगी जगह!

chat bot
आपका साथी