नूंह जिला कारागार में दो बंदियों ने की आत्महत्या, दो दिन पहले गए थे जेल; दोनों पर था ये आरोप

नूंह जिला जेल में दो बंदियों ने आत्महत्या की है। स्वजनों ने हत्या का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं दोनों बंदियों को 30 जून को जिला कारागार में न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी नूंह में रखवा दिया है। स्वजनों ने वीडियो ग्राफी के मृतक का मेडिकल बोर्ड से कराने की मांग की है।

By Mohd Haroon Edited By: Geetarjun Publish:Tue, 02 Jul 2024 04:03 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 04:03 PM (IST)
नूंह जिला कारागार में दो बंदियों ने की आत्महत्या, दो दिन पहले गए थे जेल; दोनों पर था ये आरोप
नूंह का जिला कारागार, यहीं पर दोनों बंदियों की आत्महत्या।

HighLights

  • किशोरी को भगाने व दुष्कर्म के अलग-अलग मामलों में थे नामजद।
  • स्वजन का आरोप जिला जेल प्रशासन ने की है हत्या।

जागरण संवाददाता, नूंह। जिला कारागार नूंह में बंद दो बंदियों ने आत्महत्या कर ली। दोनों आरोपियों के खिलाफ पिनगवां थाने में किशोरियों को भगाने और दुष्कर्म के दो अलग-अलग केस दर्ज थे। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी नूंह में रखवा दिया है।

मृतक के स्वजन ने जेल प्रशासन पर हत्या करने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने जेल प्रशासन से वीडियोग्राफी के साथ-साथ डॉक्टरों के बोर्ड द्वारा पोस्टमॉर्टम कराने की मांग की। इसके अलावा कहना है कि अगर मामले में जल्दी उचित कार्रवाई नहीं की तो शव लेने से भी इनकार किया जा सकता है। स्वजन में जेल प्रशासन के खिलाफ नाराजगी दिखाई दी।

30 जून से कारागार में बंद

जानकारी के अनुसार, वकील पुत्र राजपाल (23) गांव रणसीका हथीन गत 30 जून से जिला कारागार नूंह में बंद है। इस पर पाक्सो एक्ट की धाराओं के तहत पिनगवां थाने में मामला दर्ज किया गया था। दूसरे बंदी का नाम नारायण पुत्र सुमोता (22) वर्ष गांव खलीलपुर तिजारा बताया जा रहा है। वह भी किशोरी के साथ दुष्कर्म के मामले में नामजद था।

पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा

नारायण के विरुद्ध भी पिनगवां थाने में इसी वर्ष पॉक्सो एक्ट के विरुद्ध केस दर्ज था। जिला जेल प्रशासन ने दोनों बंदियों को एक ही बैरिक में रखा हुआ था। जेल अधीक्षक विमला देवी के अनुसार दोनों बंदी गिरफ्तारी की वजह से मानसिक रूप से परेशान थे। जिसके चलते दोनों ने बैरक के बाथरूम में आत्महत्या कर ली।

घटना के बाद दोनों मृतकों को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल भिजवाया गया है। इस मामले की सूचना दोनों मृतक के स्वजन को दे दी गई है। रनसीका गांव से मृतक वकील के स्वजन ने जेल प्रशासन पर वकील की हत्या का आरोप लगाया।

पुलिस मामले में कर रही जांच

उन्होंने इस मामले में एक शिकायत पुलिस को देकर वीडियो ग्राफी के मृतक का मेडिकल बोर्ड से कराने की मांग की है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। समाचार लिखे जाने तक दूसरे मृतक नारायण के स्वजन मौके पर नहीं पहुंच पाए थे।

chat bot
आपका साथी