Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव में नायब सिंह होंगे बीजेपी का सीएम चेहरा? अमित शाह ने किया साफ

हरियाणा के पंचकूला में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) विस्तारित प्रदेश कार्यकारिणी बैठक के लिए पंचकूला पहुंचे हुए हैं। यहां उन्होंने हरियाणा सीएम नायब सैनी (Nayab Saini) को लेकर कहा कि अगला विधानसभा चुनाव सीएम नायब सैनी के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। इसके साथ ही नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी और हरियाणा सरकार के बीच एमओयू साइन किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Saxena Publish:Sat, 29 Jun 2024 05:21 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2024 09:16 PM (IST)
Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव में नायब सिंह होंगे बीजेपी का सीएम चेहरा? अमित शाह ने किया साफ
विधानसभा चुनाव को लेकर बोले अमित शाह- सैनी के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा चुनाव।

HighLights

  • हरियाणा के पंचकूला में पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
  • विधानसभा चुनाव को लेकर बोले अमित शाह- सैनी के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा चुनाव
  • नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी और हरियाणा सरकार के बीच एमओयू साइन

जागरण संवाददाता, पंचकूला। विस्तारित प्रदेश कार्यकारिणी बैठक के लिए पंचकूला पहुंचे केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का हरियाणा सीएम नायब सैनी ने स्वागत किया। हरियाणा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी और हरियाणा सरकार के बीच एमओयू साइन हुआ। वहीं, गृहमंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा का अगला चुनाव सीएम नायब सैनी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और अगले सीएम भी नायब सैनी ही होंगे।

सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए MoU हुआ साइन

नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी और हरियाणा सरकार के बीच MoU साइन हुआ। ये MoU केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में हुआ। केंद्रीय शहरी विकास ,आवास एवं ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल, मुख्यमंत्री नायब सिंह और विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता मौजूद रहे। चिन्हित अपराध केस से जुड़े मामलों को लेकर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए MoU साइन हुआ।

हरि की धरती हरियाणा आगमन पर केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने भी अभिनंदन किया। साथ ही उन्होंने कहा कि पंचकूला में विस्तारित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में हम सभी को अमित शाह जी का मार्गदर्शन मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Haryana News: 'पंजाब बड़ा भाई, मेरे हिस्से का जरूर देगा पानी', CM नायब सैनी ने फिर उठाया SYL मुद्दा; बोले- जनता को आज भी...

NFSU के साथ मिलकर हरियाणा में बनाया जाएगा 50 एकड़ में कैंपस

हरियाणा में NFSU के साथ मिलकर देश का पहला सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाया जाएगा। मनोहर लाल ने कहा कि साल 2022 में केंद्रीय गृहमंत्री से इस सेंटर की प्रेरणा मिली थी। प्रदेश में अभी फॉरेंसिक की चार लैब चल रही हैं। वहीं, सीएम नायब सैनी ने कहा कि सेंटर ऑफ एक्सीलेंस से केंद्र सरकार के मार्गदर्शन में हरियाणा को होगा और मजबूत भी होगा। सेंटर के बनने से चिन्हित अपराध में सबूत इकट्ठा करना और आसान होगा।

सीएम नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पीड़ित को सुगम न्याय की व्यवस्था की परिकल्पना को साकार करेंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बयान

हरियाणा पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हरियाणा को इस सेंटर ऑफ एक्सिलेंस के लिए बधाई देता हूं। तीन कानूनों को जमीनी स्तर पर उतारने में सेंटर वैज्ञानिक मदद करेगा। गृहमंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा का अगला चुनाव मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री भी नायब सैनी होंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री ने इसी सेंटर में ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट भी खोलने का प्रस्ताव रखा है। हरियाणा और आस पास के राज्यों के लिए ट्रेनिंग की व्यवस्था ये सेंटर उपलब्ध कराएगा।

अगला चुनाव भी नायब सैनी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा

अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में नायब सैनी के नेतृत्व में हरियाणा की जनता का विश्वास फिर एक बार जीतने जा रहे हैं। चार महीने पहले नायब सैनी को हरियाणा की कमान दी गई थी और अब अमित शाह ने साफ कर दिया है कि अगला चुनाव भी नायब सैनी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। भाजपा की विस्तृत कार्यकारणी बैठक में भारत माता की जय के नारे के साथ ही अमित शाह ने घोषणा कर दी कि नायब सैनी ही हरियाणा में भाजपा का चेहरा होंगे।

उन्होंने कहा कि हमें विजयी के विश्वास के साथ भारतीय जनता पार्टी को आगे बढ़ाना है। इन 10 वर्षों में हमने हरियाणा के अंदर परिवर्तन लाने का काम किया है। पहले कैसी सरकार आती थी, एक सरकार आई थी तो भ्रष्टाचार बढ़ता था, दूसरी सरकार आई थी तो दबंगों का राज बढ़ जाता था। हमारी सरकार ने विकास करने का काम किया है।

अमित शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अपने मन से संशय निकाल दीजिए कि हम किसी के साथ जाएंगे, कोई बैसाखी पर चलेंगे, कोई बैसाखी की जरूरत नहीं है, हम पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में हरियाणा की जनता का हम विश्वास जीतेंगे।

ये भी पढ़ें: Haryana News: इस बार क्यों फीकी पड़ गई सफेद सोने की चमक? जानिए सात बड़े कारण, किसान की चिंता को देख सरकार ने लिया अहम फैसला

chat bot
आपका साथी