NEET Scam: चुनाव के नतीजों के दिन नीट का रिजल्ट जारी करने पर आप प्रदेश अध्यक्ष ने उठाए सवाल, कहा- देश को परीक्षा मंत्री की जरूरत

पूरे देश में इन दिनों नीट परीक्षा में हुई धांधली (NEET Exam Scam) को लेकर विरोध हो रहा है। हरियाणा आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। सुशील गुप्ता ने नीट परीक्षा का रिजल्ट लोकसभा चुनाव के दिन जारा किए जाने पर भी सवाल उठाया। साथ ही उन्होंने देश के शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर भी हमला बोला।

By Anurag Aggarwa Edited By: Rajiv Mishra Publish:Sun, 23 Jun 2024 07:06 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jun 2024 07:06 PM (IST)
NEET Scam: चुनाव के नतीजों के दिन नीट का रिजल्ट जारी करने पर आप प्रदेश अध्यक्ष ने उठाए सवाल, कहा- देश को परीक्षा मंत्री की जरूरत
डॉ. सुशील गुप्ता ने नीट के परिणम पर उठाए सवाल

HighLights

  • हरियाणा आप प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने भाजपा पर बोला हमला
  • नीट के परिणाम और लोकसभा चुनाव के परिणाम एक साथ जारी करने पर उठाए सवाल
  • बीजेपी के राज में एक भी परीक्षा बिना धांधली के नहीं हो रही- सुशील गुप्ता

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी हरियाणा (Aam Admi Party Haryana) के अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता (Dr Sushil Gupta) ने नीट के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि चार जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आए और चार जून को ही नीट के नतीजे आए, जबकि 14 जून को नीट परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाना था।

नीट का परिणाम 10 दिन पहले ही लोकसभा चुनाव के साथ इसलिए घोषित किया गया, ताकि लोकसभा में सरकार के भ्रष्टाचार को दबाया जा सके। इसकी जांच होनी चाहिए कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के दिन ही नीट परीक्षा का परिणाम क्यों घोषित किया गया।

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर साधा निशाना

नई दिल्ली में जारी एक बयान में सुशील गुप्ता ने कहा कि बीजेपी सरकार देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। बीजेपी के राज में एक भी परीक्षा बिना धांधली के नहीं हो रही। इसलिए देश को शिक्षा मंत्री नहीं परीक्षा मंत्री की जरूरत है, जो पारदर्शी तरीके से परीक्षाएं करा सके।

उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कह रहे हैं कि पेपर केवल लोकलाइज्ड लीक है, जबकि अब बिहार, गुजरात, हरियाणा, यूपी और रांची में भी पेपर लीक की बात सामने आई है।

यह भी पढ़ें- Haryana Politics: नहीं थम रही कांग्रेस की आंतरिक कलह, भूपेंद्र हुड्डा के बाद चौधरी उदयभान ने दी कुमारी सैलजा को ये नसीहत

सात साल में 70 से ज्यादा पेपर लीक हुए- डॉ. सुशील गुप्ता

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मार्किंग का भी बहुत बड़ा इश्यू था। मार्किंग में गड़बड़ियां सामने आई हैं। ग्रेस मार्क्स किस आधार पर दिए गए, यह अभी तक नहीं बताया गया। उन्होंने कहा कि मार्किंग में लीक की बात सामने आई, ये एक इंस्टीट्यूशनल धांधली है और मंत्री कह रहे हैं कि ये मोटिवेटेड है। गुप्ता ने आरोप लगाया कि सात साल के भीतर भाजपा सरकार के कार्यकाल में 70 से ज्यादा पेपर लीक हुए हैं।

यह भी पढ़ें- खतरे में बद्रीनाथ और केदारनाथ मंदिर, पहाड़ी पर कटाव से पुजारी-श्रद्धालुओं में डर, श्राइन बोर्ड का ध्यान सिर्फ धर्मशाला बनाने पर

chat bot
आपका साथी