Haryana News: शंभू बॉर्डर को खुलवाने के लिए परिवहन मंत्री गोयल ने की केंद्र में मांग, कृषि मंत्री शिवराज सिंह से की मुलाकात

हरियाणा के परिवहन और महिला व बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर जल्द ही शंभू बॉर्डर खुलवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि किसानों को समझाकर धरने से हटाने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि बॉर्डर बीते पांच महीने से ज्यादा समय से बंद है जिसके चलते आम जन और व्यापारियों को दिक्कतें आ रही हैं।

By Sudhir Tanwar Edited By: Deepak Saxena Publish:Tue, 02 Jul 2024 09:22 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 09:22 PM (IST)
Haryana News: शंभू बॉर्डर को खुलवाने के लिए परिवहन मंत्री गोयल ने की केंद्र में मांग, कृषि मंत्री शिवराज सिंह से की मुलाकात
शंभू बॉर्डर को खुलवाने के लिए परिवहन मंत्री गोयल ने की केंद्र में मांग (फाइल फोटो)।

HighLights

  • दिल्ली में हरियाणा के परिवहन मंत्री गोयल ने केंद्रीय कृषि मंत्री से की मुलाकात
  • केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज चौहान से की शंभू बॉर्डर खुलवाने की मांग

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के परिवहन और महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अंबाला में शंभू बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसानों को समझा कर रास्ते को खुलवाने की मांग की।

साढ़े पांच महीने से बंद है शंभू बॉर्डर

परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि अंबाला जिला के बार्डर पर स्थित गांव शंभू के पास किसानों ने करीब साढ़े पांच माह पूर्व अपना आंदोलन शुरू करके बॉर्डर पर आवाजाही बंद कर दी थी। तब से लेकर अब तक यह बॉर्डर बंद है। इससे आम लोगों और विशेष कर व्यापारियों को अपना व्यवसाय करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: गजब! हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड का अजब कारनामा, 12वीं में दे दिए 400 में से 433 नंबर, जानिए पूरा मामला

बॉर्डर खुलने से व्यापारियों और आमजन को मिलेगी राहत

केंद्र सरकार को इन आंदोलनरत किसानों से बातचीत कर इन्हें बॉर्डर का रास्ता खुलवाने के लिए मनाना चाहिए। इससे जहां आस पास के लोगों को राहत मिलेगी, वहीं व्यापारियों को भी अपने कामकाज में आसानी होगी। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परिवहन मंत्री को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार इस मुद्दे को लेकर गंभीर है और जल्द ही कार्रवाई करेगी।

ये भी पढ़ें: Gurmeet Ram Rahim: डेरा प्रमुख को हाईकोर्ट से राहत नहीं, फरलो अर्जी पर SGPC व हरियाणा सरकार को नोटिस जारी

chat bot
आपका साथी