Haryana News: हरियाणा से छटेगा अंधेरा, पानीपत में 16 हजार से भी ज्यादा लगेंगी स्ट्रीट लाइटें; जगमग होगा शहर

पानीपत के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। शहर में 16 हजार से भी ज्यादा स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। पानीपत ग्रामीण क्षेत्र भी स्ट्रीट लाइटों से जगमग होंगे। निगम की ओर से पहले ऐसी जगहों का सर्वे कराया गया था जहां पर स्ट्रीट लाइट की सख्त जरूरत थी। इसी के साथ खराब लाइटों को ठीक कराने का काम शुरू किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Publish:Fri, 21 Jun 2024 10:41 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jun 2024 10:41 PM (IST)
Haryana News: हरियाणा से छटेगा अंधेरा, पानीपत में 16 हजार से भी ज्यादा लगेंगी स्ट्रीट लाइटें; जगमग होगा शहर
पानीपत में स्ट्रीट लाइटों पर जोर दिया जा रहा है (File Photo)

HighLights

  • शहर से हटेगा अंधेरा, 26 वार्डों में लगाई जाएंगी 16,619 स्ट्रीट लाइटें
  • नई स्ट्रीट लगवाई जाएगी, मरम्मत का भी रखा जाएगा ख्याल
  • पानीपत ग्रामीण क्षेत्र में 1400 स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम शुरू

जागरण संवाददाता, पानीपत। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को ठीक करने का काम नगर निगम की तरफ से तेजी से शुरू कर दिया गया है। जहां पर नई स्ट्रीट लाइट लगाने की डिमांड निगम के पास पहुंच रही है, वहां पर उन्हे लगाने का काम शुरू भी कर दिया गया है।

कुछ लाइटों को रिप्लेस भी किया जा रहा है। नगर निगम आयुक्त ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए वार्डों के हिसाब से अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी हैं।

गौरतलब है कि खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों का मुद्दा इन दिनों शहर में काफी बड़ा बना हुआ है। नगर निगम अधिकारियों की बैठक हो या फिर डीसी का खुला दरबार, मंत्री के दरबार में भी यह मामला सुर्खियों में रहा है।

नगर निगम में लगातार आ रही स्ट्रीट लाइटों की शिकायतों को लेकर बीते दिनों निगम की बैठक में मंत्री महिपाल ढांडा भी गंभीर दिखाई दिए थे। स्ट्रीट लाइटों की बदतर हालत को देखते हुए उन्होंने निगम अधिकारियों की खिंचाई भी की थी।

किस वार्ड की जिम्मेदारी किस अधिकारी के पास

वार्ड नंबर 1 से 8 तक में लगने वाली स्ट्रीट लाइटों की व्यवस्था व देखभाल की जिम्मेदारी निगम अभियंता इंद्रखेड़ा व कनिष्ठ अभियंता गौरव कुमार को सौंपी गई है।  वार्ड नंबर 9 से 16 तक निगम अभियंता दीपक राणा, टेक्निकल एक्सपर्ट हरविंद्र पंघाल को जिम्मेदारी दी गई है।  वार्ड नंबर 17 से 26 तक सेवानिवृत्त निगम अभियंता कलम सिंह मेहला व कनिष्ठ अभियंता रोहित सैनी को सौंपी गई है।

पानीपत ग्रामीण क्षेत्र में लगेंगी 1400 स्ट्रीट लाइटें

पानीपत ग्रामीण क्षेत्र भी स्ट्रीट लाइटों से जगमग होंगे। निगम की ओर से पहले ऐसी जगहों का सर्वे कराया गया था, जहां पर स्ट्रीट लाइट की सख्त जरूरत थी।

निगम के मुताबिक पानीपत ग्रामीण क्षेत्र में 1400 नई स्ट्रीट लाइट लगाने के साथ-साथ खराब लाइटों को ठीक कराने का काम शुरू किया गया है। एक माह में इस क्षेत्र का काम निगम पूरा करेगा।

निगम में रोजाना आती हैं 35 से 40 शिकायतें

स्ट्रीट लाइट के संबंध में नगर निगम में रोजाना 35 से 40 शिकायतें आ रही हैं। लोगों की बार-बार शिकायतों के बाद भी समाधान नहीं निकला तो धीरे-धीरे यह बड़ा मुद्दा बन गया। मंत्री ने जब अधिकारियों की खिंचाई की तो इस दिशा में काम शुरू कराया गया।

शहर में स्ट्रीट लाइटों को ठीक कराने का काम तेजी से शुरू कर दिया गया है। जहां पर नई लाइटें लगाई जानी हैं वह भी लगाई जाएंगी। पानीपत ग्रामीण क्षेत्र में भी स्ट्रीट लाइट लगाने का काम चालू कर दिया गया है। जिसको जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

-साहिल गुप्ता, नगर निगम आयुक्त

यह भी पढ़ें- हरियाणा में लोगों की बल्ले-बल्ले, इन चार शहरों में 91 अवैध कॉलोनियां हुईं नियमित; अब मिलेंगी ये सुविधाएं

chat bot
आपका साथी