Rewari News: पेयजल किल्लत से परेशान ग्रामीणों ने बावल रोड पर तीन घंटे लगाया जाम, वाहनों की लगी लंबी कतारें

पेयजल की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सुबह करीब साढे सात बजे रेवाड़ी-बावल रोड पर जमा लगा दिया था। जाम की सूचना के बाद पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। जाम के कारण रोड पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। सुबह डयूटी पर जाने वाले कर्मचारियों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ी।

By krishan kumar Edited By: Abhishek Tiwari Publish:Mon, 24 Jun 2024 03:41 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jun 2024 03:41 PM (IST)
Rewari News: पेयजल किल्लत से परेशान ग्रामीणों ने बावल रोड पर तीन घंटे लगाया जाम, वाहनों की लगी लंबी कतारें
पेयजल की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने बावल रोड जाम कर दिया।

HighLights

  • जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ने दिया समाधान का आश्वासन
  • महिलाओं ने सड़क पर मटके फोड़कर जताया विरोध

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। भीषण गर्मी के कारण जिलेभर के लोग परेशान है। पिछले दो माह से पानी की किल्लत झेल रहे चांदपुर की ढाणी की आधा दर्जना कालोनियों सहित चार गांवों में रहने वाले सैकडों महिला व पुरुषों ने सोमवार को सुबह करीब साढे सात बजे रेवाड़ी-बावल रोड पर अवरोधक डालकर जाम लगा दिया।

इससे रोड पर दोनों वाहनों की लंबी कतारें लग गई। जाम की सूचना मिलते ही माडल टाउन थाना प्रभारी कृष्ण कुमार पुलिसबल सहित मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारी ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण समस्या का समाधान होने तक जाम नहीं खोलने पर अड़े रहे। आंदोलनकारी अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे, लेकिन करीब दो घंटे बाद मौके पर पहुंचे।

महिलाओं ने की जमकर नारेबाजी

पानी की मांग कर रही महिलाओं ने सड़क पर ही पानी के खाली मटके फोड़कर सरकार व जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब दस बजे मौके पर पहुंच डीडीपीओ (जिला पंचायत एवं विकास अधिकारी) नरेंद्र सारवान ने प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण पानी की सप्लाई सुचारू करने की मांग पर अड़े रहे।

करीब आधा घंटे बाद डीडीपीओ ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि उनके यहां एक टयूबवैल लगा दिया जाएगा। इसके अलावा सभी अवैध कनेक्शनों को काट दिया जाएगा, जिससे पानी की सप्लाई सुचारू हो सकेगी। इसके बाद ग्रामीणों ने जाम खोला।

दो महीनों से बना हुआ है पानी का संकट

बता दें कि चांदपुर की ढाणी में करीब छह कॉलोनियां है। इसके अलावा गज्जीवास, देवलावास, चांदपुर व धामलका के ग्रामीण भी जाम लगाने में शामिल थे। ग्रामीणों का कहना था कि इन गांवों व कॉलोनियों में पिछले दो महीनों से पानी का संकट बना हुआ है। कभी मोटर ऑपरेटर मोटर नहीं चलाता तो कभी किसी अन्य तरह की परेशानी के कारण पानी घरों तक नहीं पहुंच रहा है।

गांव देवलावास के सरपंच धर्मेंद्र ने बताया कि भीषण गर्मी में भी पानी नहीं मिलने के कारण ग्रामीणों को पानी के लिए काफी परेशान हाेना पड़ रहा है। कई बार पंचायत विभाग, जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अलावा डीसी को ज्ञापन सौंप चुके हैं, लेकिन हालात ज्यों के त्यों बने हुए हैं।

महिलाओं ने फोड़े मटके

पेयजल किल्लत का सामना कर रही महिलाओं ने सरकार व जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डा बनवारी लाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उसके बाद महिलाओं ने रोड के बीचों-बीच खाली मटके फोड़े। महिलाओं का कहना था कि पानी के लिए उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ती है। सरकारी सप्लाई के नल लंबे समय से नहीं आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी