Haryana News: हरियाणा के गैंगस्टर हिमांशु भाऊ गैंग का गुर्गा अमेरिका में गिरफ्तार, लेकिन रोहतक पुलिस ने कही ये बात

हरियाणा के चर्चित गैंगस्टर हिमांशु भाऊ गैंग (Himanshu Bhau Gang) के एक गुर्गे को अमेरिका में सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ा गए आरोपी साहित के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी हुआ था। हालांकि इस मामले में अभी तक रोहतक पुलिस ने कोई पुष्टि नहीं की है। आरोपित विदेश में हिमांशु भाऊ के साथ वसूली रैकेट और कई मामलों में हरियाणा पुलिस द्वारा वांछित है।

By Vinod Joshi Edited By: Deepak Saxena Publish:Sat, 01 Jun 2024 10:41 AM (IST) Updated:Sat, 01 Jun 2024 10:41 AM (IST)
Haryana News: हरियाणा के गैंगस्टर हिमांशु भाऊ गैंग का गुर्गा अमेरिका में गिरफ्तार, लेकिन रोहतक पुलिस ने कही ये बात
हरियाणा के गैंगस्टर हिमांशु भाऊ गैंग का गुर्गा अमेरिका में गिरफ्तार (सांकेतिक)।

HighLights

  • हरियाणा के गैंगस्टर हिमांशु भाऊ गैंग का गुर्गा अमेरिका में गिरफ्तार
  • रोहतक पुलिस ने नहीं की पुष्टि
  • इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी

जागरण संवाददाता, रोहतक। हरियाणा के गैंगस्टर हिमांशु भाऊ गैंग का गुर्गे को अमेरिका में सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार किया है। एजेंसियों ने गिरफ्तार किया गुर्गे की साहिल के रूप में पहचान हुई है। जानकारी के अनुसार, साहिल रोहतक के रिटौली के रहने वाले है, लेकिन अभी तक रोहतक पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की। पुलिस पीआरओ सन्नी ने इस जानकारी की पुष्टि करने से मना किया है।

कई मामलों में चल रहा था वांछित

वहीं, सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक साहिल के खिलाफ इंटरपोल से रेड कार्नर नोटिस भी जारी हुआ था। इसके साथ ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने हाल में साहिल पर इनाम भी रखा था। आरोपित विदेश में हिमांशु भाऊ के साथ वसूली रैकेट चलाने वाला और कई मामलों में हरियाणा पुलिस द्वारा वांछित है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: दिल्ली में जलसंकट पर घमासान, केजरीवाल से भिड़े CM नायब के मंत्री; AAP सुप्रीमो को दे डाली ये नसीहत

इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी

अधिकारी ने बताया कि भाऊ और साहिल पर हरियाणा में वसूली और धमकी के कई मामले में दर्ज हैं। साहिल ने भारत से भागने के लिए फर्जी पहचान व पते वाले पासपोर्ट का उपयोग किया था। उसके खिलाफ इंटरपोल का रेड कार्नर नोटिस भी जारी हो चुका है। पहचान सुनिश्चित होने के बाद सीबीआई उसे भारत लाने के लिए अमेरिकी अधिकारियों से समन्वय करेगी। हालांकि उसे भारत ले जाने की प्रक्रिया अमेरिकी कोर्ट के आदेश के बाद ही संभव है।

ये भी पढ़ें: Haryana Weather: हरियाणा में सबसे गर्म रहा सिरसा, अगले चार दिन तक वर्षा होने के आसार; मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

chat bot
आपका साथी