सोनीपत राजधानी एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप, रेलवे स्टेशन पर रोकी गई ट्रेन; यात्रियों की अटकी सांस

सोनीपत राजधानी एक्सप्रेस गाड़ी (12425) में बम होने की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया। सूचना के बाद लोगों में डर का माहौल स्थापित हो गया। सूचना मिलने के बाद गाड़ी को सोनीपत स्टेशन पर रोक दिया गया है। प्रशासनिक अधिकारियों सहित शहर थाना प्रभारी जीआरपी व आरपीएफ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गया। अब बम निरोधक दस्ता व डॉग स्क्वायड टीम को मौके पर बुलाया गया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 28 Jul 2023 11:20 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jul 2023 12:24 AM (IST)
सोनीपत राजधानी एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप, रेलवे स्टेशन पर रोकी गई ट्रेन; यात्रियों की अटकी सांस
रेलवे कर्मचारियों को दिल्ली से ही इनपुट था कि किसी ने ट्रेन में बम रखे होने की सूचना दी है।

HighLights

  • सोनीपत राजधानी एक्सप्रेस में बम की सूचना
  • राजधानी एक्सप्रेस 10 बजे के करीब सोनीपत रेलवे स्टेशन पहुंची
  • ट्रेन को सोनीपत रेलवे स्टेशन पर रोककर चेकिंग की जा रही है

सोनीपत, जागरण संवाददाता। सोनीपत राजधानी एक्सप्रेस गाड़ी (12425) में बम होने की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया। सूचना मिलने के बाद गाड़ी को सोनीपत स्टेशन पर रोक दिया गया है। प्रशासनिक अधिकारियों सहित शहर थाना प्रभारी, जीआरपी व आरपीएफ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गया।

अब बम निरोधक दस्ता व डॉग स्क्वायड टीम को मौके पर बुलाया गया। उनके आने के बाद चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। रेलवे कंट्रोल रूम से सोनीपत कंट्रोल रूम में वीटी कर मामले की सूचना दी गई है।

दिल्ली से जम्मू के लिए चली थी ट्रेन

शुक्रवार रात करीब 09:20 बजे राजधानी एक्सप्रेस दिल्ली से जम्मू तवी के लिए चली थी। इसी बीच रेलवे कंट्रोल रूम में किसी ने एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर बम होने की सूचना दी। किसी ने हेडक्वार्टर के कंट्रोल रूम में फोन पर सूचना दी कि राजधानी एक्सप्रेस गाड़ी में बम है।

आनन-फानन में गाड़ी को रात 9:38 बजे सोनीपत स्टेशन पर रोकने के बाद आरपीएफ व जीआरपी कर्मियों ने जांच अभियान शुरू किया। सभी यात्रियों को गाड़ी सभी यात्रियों को गाड़ी से निकालकर स्टेशन के बाहर भेज दिया गया।

यात्रियों को उतारा नीचे

मामले की जानकारी मिलते ही एसीपी नरसिंह, शहर थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार, जीआरपी प्रभारी महाबीर सिंह व आरपीएफ थाना प्रभारी युद्धवीर पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे। सवारी गाड़ी से यात्रियों को नीचे उतारने के बाद पुलिस ने जांच की तैयारी शुरू कर दी है। बम निरोधक दस्ता व डॉग स्क्वायड टीम ने मौके पर बुलाया गया है।

chat bot
आपका साथी