Himachal News: बिलासपुर गोलीकांड का मास्‍टरमाइंड चढ़ा पुलिस के हत्‍थे, दोषियों को लेकर BJP ने कांग्रेस पर लगाए ये आरोप

Bilaspur Court Firing Case बिलासपुर गोलीकांड का मास्‍टरमाइंड पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया है। कांग्रेस विधायक बंबर ठाकुर ने कहा कि उनके बेटे को झूठे केस में फंसाया जा रहा है। वहीं भाजपा ने कांग्रेस पर दोषियों को बचाने के आरोप लगाए हैं। शूटर ने दिनदहाड़े दो गोलियां चलाई थी। पुलिस ने अब तक चार में से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

By AgencyEdited By: Himani Sharma Publish:Thu, 27 Jun 2024 07:34 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 07:34 PM (IST)
Himachal News: बिलासपुर गोलीकांड का मास्‍टरमाइंड चढ़ा पुलिस के हत्‍थे, दोषियों को लेकर BJP ने कांग्रेस पर लगाए ये आरोप
Bilaspur Court Firing Case: भाजपा ने कांग्रेस पर दोषियों को बचाने के लगाए आरोप (फाइल फोटो)

HighLights

  • शूटर ने दिनदहाड़े चलाई थी दो गोलियां
  • पुरंजन ठाकुर ने शूटर को रखा था काम पर

पीटीआई, बिलासपुर। बिलासपुर गोलीबारी मामले (Bilaspur Court Firing Case) का मास्टरमाइंड को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व कांग्रेस विधायक बंबर ठाकुर का बड़ा बेटा है।

पुरंजन ठाकुर उर्फ ​​गोलू गिरफ्तारी से बच रहा था। साथ ही उसने अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन भी किया था। अदालत ने जमानत अर्जी पर विचार करने से पहले आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया था। बिलासपुर कोर्ट में सरेंडर करने से पहले ही गोलू को गिरफ्तार कर लिया गया।

पटयाल पर चलाई गोलियां

घटना 20 जून की है। दो व्यक्ति मोटरसाइकिल से आए और उनमें से एक ने विचाराधीन कैदी सौरभ पटयाल पर अदालत के बाहर गोलियां चला दी। पटयाल उन 13 आरोपियों में से एक है जो वर्तमान में 23 फरवरी को पुरंजन के पिता बंबर ठाकुर पर हमले के मामले में मुकदमे का सामना कर रहा है।

आरोपी गिल को किया गया अरेस्‍ट

वहीं पंजाब के लुधियाना के मूल निवासी 34 वर्षीय शूटर सनी गिल को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया। उसका साथी अनमोल शर्मा उर्फ ​​गौरव नड्डा भागने में सफल हो गया था, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। अनमोल शर्मा ने हमले से पहले गिल को अपने घर में शरण दी थी।

यह भी पढ़ें: Himachal News: पति के साथ ले रही थी फोटो, पैर फिसलने से पार्वती नदी में गिरी, नहीं लगा कोई सुराग

पुरंजन ठाकुर ने काम पर रखा था शूटर

पुलिस जांच में पता चला था कि हमले के लिए शूटर को पुरंजन ठाकुर ने काम पर रखा था। आरोपी गिल के मोबाइल से कॉल डिटेल रिकॉर्ड से इस बात की पुष्टि हुई कि पुरंजन ठाकुर गिल के संपर्क में था।

पुलिस ने कहा कि पुरंजन ठाकुर ने गिल को हत्या के लिए 5 लाख रुपये और एक नौकरी देने का वादा किया था। शूटर ने दिनदहाड़े दो गोलियां चलाईं और एक गोली पटयाल की कमर में लगी। इसके बाद जख्‍मी हालत में पटयाल को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया

यह भी पढ़ें: Himachal News: आज भी हरे हैं पिछली बरसात में शिमला को मिले जख्म, किराए के मकान में रहने के लिए मजबूर लोग

पुलिस ने धारा 307 (हत्या का प्रयास), 120 बी (आपराधिक साजिश) और शस्त्र अधिनियम की धारा 25 के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने अब तक चार में से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि गिल को पुरंजन ठाकुर से मिलवाने वाला सैंडी अभी भी फरार है।

बेटे को झूठा फंसाया जा रहा: बंबर ठाकुर

एक बयान में बंबर ठाकुर ने दावा किया कि एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के साथ पुरानी दुश्मनी के कारण उनके बेटे को झूठा फंसाया जा रहा है। वहीं 22 जून को भाजपा की राज्य इकाई ने गोलीबारी की घटना के खिलाफ बिलासपुर में एक विशाल रैली निकाली थी और कांग्रेस सरकार पर दोषियों को बचाने और कथित तौर पर माफिया को शरण देने का आरोप लगाया था।

chat bot
आपका साथी