LockDown 4: हिमाचल में 31 मई तक जारी रहेगा कर्फ्यू, ढील में कोई बदलाव नहीं; बसें नहीं चलेंगी

LockDown 4 News मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य में कोरोना संक्रमित मामले बढ़ने के चलते राज्य में 31 मई तक कर्फ्यू जारी रखने की घोषणा की है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 17 May 2020 09:26 PM (IST) Updated:Mon, 18 May 2020 08:52 AM (IST)
LockDown 4: हिमाचल में 31 मई तक जारी रहेगा कर्फ्यू, ढील में कोई बदलाव नहीं; बसें नहीं चलेंगी
LockDown 4: हिमाचल में 31 मई तक जारी रहेगा कर्फ्यू, ढील में कोई बदलाव नहीं; बसें नहीं चलेंगी

शिमला, जेएनएन। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य में कोरोना संक्रमित मामले बढ़ने के चलते राज्य में 31 मई तक कर्फ्यू जारी रखने की घोषणा की है। उनका कहना है कि पिछले कुछ दिनों के दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। अभी दूसरे राज्यों में 60 हजार से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं। उनके प्रदेश में आने से कोरोना वायरस के मामले बढ़ सकते हैं। ऐसे में संक्रमण से बचने के लिए कर्फ्यू लगाना आवश्यक है। प्रदेश के लोगों के नाम जारी वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस आशय की घोषणा की। उन्होंने कहा देश के कई हिस्सों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

दूसरे राज्यों में प्रदेश के लोग फंसे हुए थे, उनके आने के बाद कोरोना संक्रमित मामलों में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा इस बात को स्वीकारना होगा कि प्रदेश के लोग अपने घर लौटे हैं जो कि उनका हक है। उन्होंने आग्रह किया कि जो लोग होम क्वारंटाइन हैं उसका निष्ठा पूर्वक पालन करें, यदि सामुदायिक क्वारंटाइन हैं तो वहां पर संयम से रहें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना के कुल 80 मामले सामने आए हैं। जिनमें से 33 संक्रमित अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं।

उन्होंने टांडा मेडिकल कॉलेज के एक चिकित्सक के कोरोना पाॅज़िटिव आने पर खेद प्रकट किया। उन्होंने कहा कि मैंने फोन पर चिकित्सक और एक पुलिस जवान से बात की। दोनों फ्रंट लाइन पर काम करते हुए संक्रमित हुए हैं। उनका इलाज चल रहा है।

राज्य में सब कुछ लाॅकडाउन-3 जैसा रहेगा

मुख्य सचिव अनिल खाची ने कहा 31 मई तक राज्य में कर्फ्यू के दौरान स्थिति यथावत रहेगी। वर्तमान में जो स्थिति चल रही है, सरकार उसे ही कायम रखेगी। न ही स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान खुलेंगे। सरकारी कार्यालयों में 33% कर्मचारी ही आएंगे। सरकार द्वारा जिले के भीतर आने जाने की सुविधा के अलावा अंतर जिला में आवाजाही नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी