Mandi Cloud Burst: जोगेंद्रनगर के वींचकैंप में बादल फटने से भारी नुकसान, पेयजल पाइप लाइन समेत स्त्रोत भी तबाह

Mandi जोगेंद्रनगर में बादल फटने के बाद वींचकैंप की एक पहाड़ी से भी भूस्खलन होने से नुकसान हुआ है। पानी के तेज बहाव से नागचला डिगली सड़क व पुल पर मलबा भर जाने से यातायात प्रभावित हुआ है। नकेहड़ सड़क का कलवर्ट पुल भी पानी के तेज बहाव में बह गया। वहीं जलशक्ति विभाग के पेयजल पाइप लाइन समेत स्त्रोत भी तबाह हुए हैं।

By Surinder SharmaEdited By: Publish:Fri, 21 Jul 2023 06:39 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jul 2023 06:39 PM (IST)
Mandi Cloud Burst: जोगेंद्रनगर के वींचकैंप में बादल फटने से भारी नुकसान, पेयजल पाइप लाइन समेत स्त्रोत भी तबाह
Cloud Burst: जोगेंद्रनगर के वींचकैंप में बादल फटने से भारी नुकसान : जागरण

मंडी / जोगेंद्रनगर, जागरण संवाददाता: जोगेंद्रनगर के वींचकैंप (नालागार्ड) में बादल फटने से हारगुनैण पंचायत में भारी नुकसान हुआ है। पानी के तेज बहाव से नागचला, डिगली सड़क व पुल पर मलबा भर जाने से यातायात प्रभावित हुआ है। नकेहड़ सड़क का कलवर्ट पुल भी पानी के तेज बहाव में बह गया। वहीं जलशक्ति विभाग के पेयजल पाइप लाइन समेत स्त्रोत भी तबाह हुए हैं।

वीरवार आधी रात को बादल फटने के बाद वींचकैंप की एक पहाड़ी से भी भूस्खलन होने से नुकसान हुआ है। नेरी खड्ड के साथ लगती भूमि भी पानी के तेज बहाव में बह गई। राजस्व विभाग के अलावा अन्य विभागाें के अधिकारी भी नुकसान का आकलन कर रहे हैं।

जलशक्ति विभाग के कनिष्ठ अभियंता अराध्य ने बताया कि प्राकृतिक पेयजल स्त्रोत फेगडू के नजदीक भी भूस्खलन हुआ है। जिमजिमा, नागचला व आरठी, कूपड़ पेयजल योजना प्रभावित हुई है। पानी की आपूर्ति के लिए जलशक्ति विभाग के कर्मचारी फील्ड पर तैनात कर दिए हैं।

बादल फटने से बिगड़े हालात देख सहम उठे लोग

शानन परियोजना से करीब 4000 फीट उंचाई पर वींचकैंप (नालागार्ड) में हुई भारी वर्षा व बादल फटने से परियोजना परिसर के इर्द गिर्द कीचड़ व जलभराव हो जाने से लोगाें को दिन भर परेशानी झेलनी पड़ी। बादल फटने से बिगड़े हालात के बाद आसपास के लोग भी सहम उठे हैं। हालांकि पावर हाउस को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा है लेकिन परिसर में कीचड़ भर जाने से अधिकारियाें व यहां से होकर गुजरने वाले लोगाें की दिक्कतें बढ़ गई है।

पंचायत घर में घुसा मलबा, मोक्षधाम को भी नुकसान

बादल फटने से हारगुनैण पंचायत के पंचायत घर में भी पत्थर व मलबा घुस जाने से भवन को काफी नुकसान पहुंचा है। पंचायत के मोक्षधाम भी प्रभावित हुए हैं। हारगुनैण पंचायत के उपप्रधान सन्नी बिष्ट ने बताया कि आधी रात को हारगुनैण पंचायत में तेज वर्षा से भारी नुकसान पहुंचा है। एसडीएम कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि राजस्व विभाग के अधिकारी नुकसान का आकलन कर रहे हैं और नियमाें के तहत फौरी राहत भी प्रदान कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी