Himachal News: भारी बारिश के लिए तैयार रहे हिमाचल... CM सुक्खू ने जनता को किया अलर्ट; बोले- नदी और नालों से रहें दूर

हिमाचल प्रदेश में बारिश के (Himachal Pradesh Rain) बाद सीएम सुक्‍खू ने जनता को चौकन्‍ना कर दिया है। सीएम सुक्‍खू ने कहा कि भारी बारिश के लिए हिमाचल प्रदेश पूरी तरह से तैयार रहे। वहीं हालात पिछले साल जैसे न बन जाएं इस पर सीएम सुक्‍खू ने कहा कि बैठक की गई है। साथ ही लोगों को भी सतर्क रहने को बोल दिया गया है।

By Himani Sharma Edited By: Himani Sharma Publish:Fri, 28 Jun 2024 03:25 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 03:25 PM (IST)
Himachal News: भारी बारिश के लिए तैयार रहे हिमाचल... CM सुक्खू ने जनता को किया अलर्ट; बोले- नदी और नालों से रहें दूर
सीएम सुक्‍खू ने बारिश के बाद लोगों को किया चौकन्‍ना (फाइल फोटो)

HighLights

  • पिछले साल हुई बारिश ने हिमाचल में मचा दी थी तबाही
  • सीएम सुक्‍खू बोले- इस बार बारिश के लिए तैयारी पूरी

डिजिटल डेस्‍क, शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू (CM Sukhvinder Singh Sukhu) ने हिमाचलवासियों को खराब मौसम में सतर्क रहने की चेतावनी दी है। सीएम सुक्‍खू ने कहा कि बादल फटने की घटना सामने आ रही हैं। हिमाचल की जनता से मेरा अनुरोध है कि बारिश के मौसम में नदी-नालों के किनारे नहीं जाएं।

सीएम ने आगे कहा कि हमारी आपदा प्रबंधन को लेकर एक बैठक हो चुकी है। सबको सतर्क रहने के लिए भी बोल दिया गया है। वहीं जनता को अब खुद से भी सतर्क रहने की आवश्‍यकता है। बिना किसी काम के खराब मौसम में घरों से बाहर न निकलें।

#WATCH शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, "...बादल फटने की घटना सामने आ रही हैं। हिमाचल की जनता से मेरा अनुरोध है कि बारिश के मौसम में नदी-नालों के किनारे नहीं जाना है...हमारी आपदा प्रबंधन को लेकर एक बैठक हो चुकी है। सबको सतर्क रहने के लिए बोल दिया… pic.twitter.com/PEV49OWtpz

— ANI_HindiNews (@AHindinews) June 28, 2024

पिछले साल की बारिश ने मचाई थी तबाही

पिछले साल हुई बारिश ने हिमाचल प्रदेश में भयानक तबाही मचा दी थी। कई लोग अपने घरों से बेघर हो गए थे। आज भी वह किराए के मकान में रहते हैं। आपदा में सब उजड़ सा गया था। बारिश ने सबसे ज्‍यादा नुकसान शिमला में ही किया था। आज भी लोग उस घटना को याद करते हुए सहम से जाते हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: पर्यटकों और लोगों में फिर मारपीट, युवक के सिर पर फोड़ी बीयर की बोतल, फोटो खींचते नदी में पांव फिसलने से महिला पर्यटक की मौत

इस बार पहले से ही सतर्क सुक्‍खू सरकार

इस बारिश में ऐसा ना हो इसलिए प्रशासन और सरकार ने पहले ही लोगों को चेतावनी दे दिया है। बारिश के दौरान नदी या नालों के आसपास न निकलें। वहीं सीएम ने बताया कि बादल फटने की घटना भी सामने आई है, अब और ज्‍यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी