Himachal Crime: शिमला में चार नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में शिक्षक पर गिरी गाज, शिक्षा विभाग ने किया निलंबित

Himachal Crime News शिमला में चार नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने पीड़ित नाबालिग छात्राओं के बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के समक्ष बयान दर्ज करवाए। छात्राओं ने सीडब्ल्यूसी को आरोपित की करतूत के बारे में विस्तार से बताया है। पीड़ित चार छात्राओं से दो 5वीं और दो छठी कक्षा की विद्यार्थी हैं।

By Himani Sharma Edited By: Himani Sharma Publish:Mon, 24 Jun 2024 07:03 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jun 2024 07:03 PM (IST)
Himachal Crime: शिमला में चार नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में शिक्षक पर गिरी गाज, शिक्षा विभाग ने किया निलंबित
शिमला में नाबालिग छात्राओं से यौन उत्पीड़न मामले में शिक्षक पर एक्‍शन

HighLights

  • शिक्षा मंडी ने आरोपित के निलंबन पर लगाई मुहर
  • 18 वर्ष में आरोपित दूसरी बार हुआ निलंबित

जागरण संवाददाता, मंडी। जोगेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र की लडभड़ोल तहसील के एक सरकारी स्कूल में चार नाबालिग छात्राओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोपित केंद्रीय मुख्य शिक्षक हरीश ठाकुर को शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया है। दो दिन की छुट्टी के बाद कार्यालय खुलते ही उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा मंडी ने आरोपित के निलंबन पर अपनी मुहर लगाई है।

इससे पहले भी आरापी पर गिरी थी निलंबन की गाज

विभाग ने उसका मुख्यालय खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी गोपालपुर द्वितीय स्थित भांबला में तय किया है। 18 वर्ष में आरोपित दूसरी बार निलंबित हुआ है। इससे पहले दुष्कर्म मामले में निलंबन की गाज गिरी थी। पुलिस ने पीड़ित नाबालिग छात्राओं के बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के समक्ष बयान दर्ज करवाए।

छात्राओं ने सीडब्‍ल्‍यूसी को बताया मामला

छात्राओं ने सीडब्ल्यूसी को आरोपित की करतूत के बारे में विस्तार से बताया है। पीड़ित चार छात्राओं से दो 5वीं और दो छठी कक्षा की विद्यार्थी हैं। बयान कलमबद्ध करने के बाद सीडब्ल्यूसी ने चारों छात्राओं को उनके अभिभावकों को सौंप दिया है।

यह भी पढ़ें: शिमला पुलिस की बड़ी कामयाबी... नेपाली महिला के डेरे पर मारा छापा, भारी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद; गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपित का मोबाइल फोन फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। तीन दिन का पुलिस रिमांड समाप्त होने पर पुलिस ने आरोपित को न्यायालय के समक्ष पेश किया। न्यायालय ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में मंडी जेल भेज दिया है।

छात्राओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोपित केंद्रीय मुख्य शिक्षक हरीश ठाकुर को निलंबित कर दिया है। उसका मुख्यालय बीपीइओ कार्यालय भांबला में तय किया है। पत्र के माध्यम से निलंबित की सूचना प्रदान कर दी गई है। -विजय गुप्ता,उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा मंडी

आरोपित का तीन दिन का पुलिस रिमांड समाप्त होने पर सोमवार को उसे न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। न्यायालय ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। -दिनेश कुमार,एसडीपीओ पद्धर

यह भी पढ़ें: Himachal News: लाहुल के मडग्रां नाले में आई अचानक बाढ़, लोगों में मचा हड़कंप; सड़क क्षतिग्रस्त होने से दोनों ओर फंसे वाहन

chat bot
आपका साथी