Solan: हिमाचल में भारी बारिश और कई जगह भूस्खलन, दूसरे दिन भी बंद रहा कालका-शिमला रेल ट्रैक; ट्रेनें की गईंं रद

भारी वर्षा के कारण कोटी धर्मपुर व कैथलीघाट के नजदीक भूस्खलन होने से ट्रैक पर मलबा आ गया। सुबह चलने वाली रेलगाड़ी भी शिमला के नजदीक कैथलीघाट में फंस गई। रेलगाड़ी में बैठी सवारियों को बस से आगे भेजा गया। सूचना मिलते ही रेलवे ने सभी रेलगाड़ियों को रद कर दिया। कालका-शिमला रेल ट्रैक सोलन और शिमला की पहाड़ियों से निकलता है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 25 Jun 2023 07:13 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jun 2023 02:17 PM (IST)
Solan: हिमाचल में भारी बारिश और कई जगह भूस्खलन, दूसरे दिन भी बंद रहा कालका-शिमला रेल ट्रैक; ट्रेनें की गईंं रद
Solan News: हिमाचल में भारी बारिश और कई जगह भूस्खलन, कालका-शिमला रेल ट्रैक बंद

सोलन, संवाद सहयोगी। विश्वधरोहर कालका-शिमला रेल ट्रैक शनिवार सुबह भारी वर्षा के कारण कई जगह भूस्खलन होने से बाधित हो गया। वहीं, दूसरे दिन भी रेल ट्रैक बाधित रहा। कालका शिमला रेलमार्ग पर आज भी सभी ट्रेनों की आवाजाही रद्द कर दी गई है।

रेलमार्ग पर कल हुए भूस्खलन ही साफ नहीं हो पाया था, जिस कारण से यातायात बाधित रहा। आज सुबह फिर कई जगहों पर भूस्खलन होने से कालका से शिमला और शिमला से कालका दोनों ओर की ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

रैल ट्रैक पर आ गया था मलबा

इससे इस ट्रैक पर दोनों तरफ से चलने वाली रेलगाड़ियों की आवाजाही दिनभर बंद रही। बीते दिन भी ट्रैक को बहाल करने का कार्य देर शाम तक जारी रहा। भारी वर्षा के कारण कोटी, धर्मपुर व कैथलीघाट के नजदीक भूस्खलन होने से ट्रैक पर मलबा आ गया था। सुबह चलने वाली रेलगाड़ी भी शिमला के नजदीक कैथली घाट में फंस गई।

बस से भेजे गए यात्री

रेलगाड़ी में बैठी सवारियों को बस से आगे भेजा गया। सूचना मिलते ही रेलवे ने सभी रेलगाड़ियों को रद कर दिया। कालका-शिमला रेल ट्रैक सोलन और शिमला की पहाड़ियों से निकलता है। भारी बरसात में अकसर यह ट्रैक बाधित हो जाता है। इससे यहां रेलगाड़ियों की आवाजाही भी रुक जाती है। चार दिन पहले भी हल्की वर्षा होने पर ट्रैक पर मलबा आ गया था। हालांकि उसे जल्दी हटा दिया था।

chat bot
आपका साथी