Anantnag Encouter: कोकरनाग के जंगलों में छिपे तीन आतंकी, ड्रोन से की जा रही बमबारी; देखें वीडियो

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है। पहाड़ी पर छिपे आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों ने अंतिम प्रहार की कार्रवाई शुरु कर दी है। उनके ठिकाने पर ड्रोन से विस्फोटक गिराया गया है। किसी भी आतंकी को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं आज इलाके से एक और जवान का शव बरामद किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 15 Sep 2023 09:25 AM (IST) Updated:Fri, 15 Sep 2023 01:19 PM (IST)
Anantnag Encouter: कोकरनाग के जंगलों में छिपे तीन आतंकी, ड्रोन से की जा रही बमबारी; देखें वीडियो
अनंतनाग मुठभेड़ में लापता जवान का शव हुआ बरामद

HighLights

  • अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है।
  • पहाड़ी पर छिपे बैठे आतंकियों पर ड्रोन से बमबारी की जा रही है।
  • टीआरएफ के तीन आतंकी छिपे बैठे हैं।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। Anantang Encounter: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है। इसी बीच सूचना मिली है कि सुरक्षाबलों ने टीआरएफ के दो से तीन आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया है। 

आतंकियों के ठिकाने पर ड्रोन से गिराए जा रहे विस्फोटक

पहाड़ी पर छिपे आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों ने अंतिम प्रहार की कार्रवाई शुरु कर दी है। उनके ठिकाने पर ड्रोन से विस्फोटक गिराया गया है, जिससे एक जोरदार धमाका हुआ है और वहां आग की कुछ लपटाें के साथ धुआं उड़ा। बताया जा रहा है कि तीन आतंकी घेराबंदी में फंसे हुए हैं।

लापता जवान का शव हुआ बरामद

बता दें कि इस मुठभेड़ में डीएसपी, कर्नल और मैजर बलिदान हो गए थे। शहादत का बदला लेने के लिए किली भी आतंकी को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं, आज इस मुठभेड़ में लापता जवान का शव बरामद हुआ है। आज एक लापता जवान का शव मिलने के साथ बलिदानी सुरक्षाकर्मियों की संख्या चार हो गई है।

#WATCH | Kokernag, Anantnag (J&K): Security forces are using IEDs to target those areas in the forest where they suspect terrorists are hiding. Drones and quadcopters are put in place to track down these areas. pic.twitter.com/pUsP8MZjCt

— ANI (@ANI) September 15, 2023

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी जारी

अधिकारिक तौर पर किसी भी सैन्याधिकारी या पुलिस अधिकारी ने लापता जवान का शव मिलने की पुष्टि नहीं की है, लेकिन यह जरूर कहा है कि एक घायल जवान अपने जख्मों को न सहते हुए बलिदानी हो गया है। घेराबंदी में फंसे आतंकियों में से किसी के मारे जाने या जख्मी होन की तत्काल जानकारी नहीं मिल पाई है।

पेड़ों व झाड़ियों के बीच देखा गया जवान का शव

आतंकियों को ढूंढने के लिए खिलाफ हेरोन ड्रोन भी इस्तेमाल किया जा रहा है। संबधित सूत्रों ने बताया कि आज सुबह सूरज की पहली किरण के साथ ही जवानों ने आतंकियों को मार गिराने का अपना अभियान दोबारा शुरू किया। जैसे ही जवान पहाड़ी पर आगे आतंकी ठिकानो की तरफ बढे़े, आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायर किया। इसी दौरान जवानाें ने वहां पेड़ों व झाड़ियों के बीच एक जगह अपने एक साथी का शव देखा।

मुठभेड़स्थल से नहीं लाया गया लापता जवान का शव

बताया जा रहा है कि शव लापता जवान का है। उन्होंने बताया कि बलिदानी जवान का शव मुठभेड़स्थल से अभी नीचे नहीं लाया गया है। शव ठीक आतंकी ठिकाने के सामने पड़ा है। गडोल अनंतनाग में यह मुठभेड़ मंगलवार की देर रात गए उस समय शुरू हुईं थी, जब वहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर पुलिस और सेना की 19 आरआर के जवानों ने मिलकर एक तलाशी अभियान चलाया था।

#WATCH | Anti-terrorist operation by security forces continues in Kokernag area of Anantnag

(Visuals deferred by unspecified time) pic.twitter.com/cgxXIEnRlP— ANI (@ANI) September 15, 2023

एक से दो जवान लापता और पांच घायल

आतंकियों ने गांव के बाहरी छोर पर स्थित एक सीधी पहाड़ी पर अपना ठिकाना बना रखा है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाकर्मी एक ओवरग्राउंड वर्कर को इस ठिकाने की तरफ लेकर जा रहे थे कि आतंकियों ने उन्हें देख लिया। उन्होंने सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया। जिसमें सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी मुजम्मिल हुमायूं बलिदानी हो गए। मुठभेड़ में एक से दो जवान लापता हाे गए और पांच अन्य जख्मी हुए।

टीआरएफ के दो कमांडर मुठभेड़ स्थल पर फंसे

लापता जवानोे के बारे में संबधित अधिकारियों ने लगातार चुप्पी साध रखी है। बलिदानी कर्नल और बलिदानी मेजर का पार्थिव शरीर बीती रात ही उनके परिजनों के पास भेजा गया है। गडोल में छिपे आतंकियों में टीआरएफ कमांडर उजैर व गाजी उस्मान के फंसे होने का दावा किया जा रहा है। उजैर गडोल के साथ सटे नागाम का रहने वाला है और करीब एक वर्ष पहले ही आतंकी बना है।

यह भी पढ़ें- Anantnag Encounter: अनंतनाग में मुठभेड़ जारी, पहाड़ों के घने जंगलों में छिपे आतंकी; ड्रोन और कमांडो की निगरानी

ड्रोन और खोजी कुत्तों की मदद से चलाया जा रहा है सर्च ऑपरेशन

संबधित अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबल किसी भी नुक्सान से बचने के लिए पूरी सावधानी के साथ धीरे धीरे आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि आतंकियों की सही स्थिति का पता लगाने के लिए ड्रोन और खोजी कुत्तों की भी मदद ली गई है। आतंकियों को चारों तरफ से घेर उनके भागने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें-  Anantnag Encounter: मेजर आशीष बस नाम ही काफी है... अच्छाबल-वेरीनाग में तोड़ दी थी आतंक की कमर

chat bot
आपका साथी