अनंतनाग में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी, तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर; ड्रोन की मदद ले रहे जवान

Anantnag Encounter अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जानकारी के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा के दो से तीन आतंकी फंसे हुए हैं। संगठन का कमांडर उजैर खान भी इसमें शामिल है। आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबल चारो ओर कड़ी निगरानी रखे हुए हैं। ड्रोन और खोजी कुत्ते की मदद से आंतकियों का पता लगाया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 14 Sep 2023 10:14 AM (IST) Updated:Thu, 14 Sep 2023 03:42 PM (IST)
अनंतनाग में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी, तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर; ड्रोन की मदद ले रहे जवान
Anantnag Encounter: अनंतनाग में लश्कर के दो आतंकी घिरे (फाइल फोटो)

HighLights

  • अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है।
  • सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को घेर लिया है।
  • लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उजैर खान भी फंसा हुआ है।
  • मुठभेड़ स्थल पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चल रहा है।

श्रीनगर, जागरण संवाददाता।Anantnag Encounter: अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कल दोपहर से मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया है। मुठभेड़ स्थल पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है। जानकारी के मुताबिक इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी छिपे हुए हैं। सुरक्षाबलों ने उन्हें घेर रखा है। वहीं, संगठन का कमांडर उजैर खान भी वहां फंसा हुआ है।

छोटे क्वाडकॉप्टर और ड्रोन से हो रही कड़ी निगरानी

सेना के अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, सेना और स्थानीय पुलिस सहित सुरक्षाबल छोटे क्वाडकॉप्टर और बड़े ड्रोन द्वारा आंतकियो का पता लगा रहे हैं। चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई और राष्ट्रीय राइफल्स के विक्टर फोर्स कमांडर मेजर जनरल बलबीर सिंह ऑपरेशन में सैनिकों का मनोबल बढ़ाने के लिए मुठभेड़ स्थल के दौरे पर हैं।

लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी फंसे

अनंतनाग (Anantnag Encounter) में हुई मुठभेड़ में कर्नल, मेजर और डीएसपी शहीद हो हुए हैं। मेजर आशीष और कर्नल मनप्रीत सिंह के पार्थिव शरीर को उनके घर पहुंचाया जा रहा है। वहीं, लश्कर के दोनों आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया हुआ है। जंगल में चप्पे-चप्पे पर जाकर जवान उन्हें ढूंढ रहे हैं।

#WATCH | J&K | Visuals from the Kokernag area of Anantnag where an encounter broke out between security forces and terrorists, yesterday.

(Visuals deferred by unspecified time)

Colonel Manpreet Singh, Major Ashish Dhonak & DSP Humayun Bhat lost their lives during this ongoing… pic.twitter.com/oapoH7bUlQ

— ANI (@ANI) September 14, 2023

आशीष धौंचक का होगा अंतिम संस्कार

आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान में सेना के पैरा कमांडो भी भाग ले रहे हैं। आतंकियों की सही स्थिति का पता लगाने के लिए सुरक्षाबल ड्रोन और खोजी कुत्तों की भी मदद ले रहे हैं। इस बीच, बलिदानी कर्नल मनप्रीत सिंह और बलिदानी मेजर आशीष धौंचक का पार्थिव शरीर पूरे सैन्य सम्मान के साथ आज उनके परिजनों केपास भेजे जाएंगे।

आतंकियों के छिपे होने पर सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान

बलिदानी कर्नल मनप्रीत सिंह और बलिदानी मेजर आशीष धौंचक का पार्थिव शरीर पूरे सैन्य सम्मान के साथ आज उनके परिजनों के पास भेजे जाएंगे। पुलिस और सेना के एक संयुक्त कार्यदल ने मंगलवार की शाम को गडोल कोकरनाग में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर एक तलाशी अभियान चलाया था। इसी अभियान के दौरान बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और डीएसपी हुमायूं बट बलिदानी हुए हैं।

जोरों पर चल रहा तलाशी अभियान

आतंकियों के खिलाफ बुधवार की देर रात गए अभियान को स्थगित किया गया था, लेकिन घेराबंदी जारी रखी गई। सेना और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी गडोल में डेरा डाले हुए हैं और खुद पूरे अभियान की निगरानी कर रहे हें। संबधित अधिकारियों ने बताया कि सेना के एक पैरा कमांडो दस्ते को हेलीकाप्टर से उस जगह उतारा गया है, जहां गत शाम को आतंकियों को देखा गया था। इसके अलावा आतंकियों की सही स्थिति का पता लगाने के लिए ड्रोन और खोजी कुत्तों की भी मदद ली गई है।

सुबह 1 मिनट तक हुई सुरक्षाबलों और आतंकियों में गोलीबारी

आज सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच लगभग 15 मिनट तक गोलीबारी होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि आज सुबह जहां गोलीबारी हुई है, वह जगह बीते बुधवार के मुठभेड़स्थल से करीब दो किलोमीटर के फासले पर है। कुछ देर की गोलीबारी के बाद आतंकी वहां से भागने में कामयाब रहे हैं। उनका पीछा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Jammu Terror Attack: घाटी में कैसे होगा आतंकियों का सफाया, सेना ने अपनाया 13 साल पुराना पैटर्न

घेराबंदी में फंसा लश्कर कमांडर उजैर खान

इस बीच, कश्मीर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने बताया कि घेराबंदी में दो आतंकी फंसे हुए हैं। इनमें एक लश्कर कमांडर उजैर खान है। वह कोकरनाग के नागम इलाके का रहने वाला है और जुलाई 2022 में आतंकी बना था। आतंकियों को घेरा जा चुका है और जल्द ही वह मारे जाएंगे।

यह भी पढ़ें-  Rajouri: घने जंगल, पहाड़ और कच्चे रास्ते... मुश्किलों का सामना कर दो महीने से आतंकियों का पीछा कर रहे थे जवान

chat bot
आपका साथी