Mata Vaishno Devi: जम्मू से माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए रवाना हुई छड़ी मुबारक यात्रा

पहले नवरात्र पर श्री माता वैष्णो देवी जी (Mata Vaishno Devi) के दर्शन करने के लिए डोगरा फ्रंट शिवसेना की छड़ी मुबारक यात्रा जम्मू से कटड़ा के लिए रवाना हुई। इस दौरान सभी भक्तों ने माता वैष्णो देवी के जयकारे भी लगाए। बता दें डोगरा फ्रंट शिवसेना द्वारा हर साल छड़ी मुबारक यात्रा का आयोजन किया जाता है। करीब 1200 श्रद्धालुओं ने यात्रा में हिस्सा लिया।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar Jha Publish:Tue, 09 Apr 2024 02:34 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2024 02:34 PM (IST)
Mata Vaishno Devi: जम्मू से माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए रवाना हुई छड़ी मुबारक यात्रा
Mata Vaishno Devi: जम्मू से माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए रवाना हुई छड़ी मुबारक यात्रा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू। (Chhadi Mubarak Yatra) पहले नवरात्र पर श्री माता वैष्णो देवी जी (Mata Vaishno Devi) के दर्शन करने के लिए डोगरा फ्रंट शिवसेना की छड़ी मुबारक यात्रा जम्मू (Jammu News) से कटड़ा के लिए रवाना हो गई है। ब्राह्मण सभा से भक्तों की टोली शोभायात्रा निकालते हुए और माता जी छड़ी लेकर रवाना हुई।

इससे पूर्व पुरानी गुफा मंदिर में छड़ी की पूजा-अर्चना की गई और माता की जोत जलाई गई। जोत को रानी पार्क मंदिर में लाया गया, जहां भक्तों ने दर्शन किए। भक्तों ने माता वैष्णो देवी के जयकारे लगाए। हर वर्ष पहले नवरात्र पर डोगरा फ्रंट शिवसेना छड़ी मुबारक यात्रा का आयोजन करता है।

इस बार भी बड़े जोश-खरोश के साथ श्रद्धालु कटड़ा के लिए रवाना हो गए। करीब 1200 श्रद्धालुओं ने इस यात्रा में शिरकत की। मौके पर संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि माता वैष्णो देवी ही जम्मू-कश्मीर में खुशहाली लेकर आएंगी। पहला नवरात्र सबके लिए विकास लेकर आए, यही हमारी कामना है।

यह भी पढ़ें: Mata Vaishno Devi: वैष्णो देवी ट्रैक पर स्थापित होगा मॉडर्न हेल्थ एटीएम, श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य का रखा जाएगा ख्याल

पिछले 45 वर्ष से हम हम लगातार छड़ी मुबारक यात्रा नवरात्र पर निकाल रहे हैं। मौके पर नरेंद्र टांगरी, अभिषेक, लाल सिंह, आशीष, सुशील फौजी, गीता, सुनील , मोहन निर्मल आदि उपस्थित थे। सभी ने कहा कि यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Maa Vaishno Devi: खुशखबरी! अब श्रद्धालुओं को कठिन चढ़ाई से मिलेगी मुक्ति, भवन पर लगेगा एस्केलेटर

chat bot
आपका साथी