Rajouri News: सेना के जवानों ने लैब्राडोर केंट को दी अंतिम विदाई, अपने हैंडलर की रक्षा करते हुए दिया था बलिदान

जम्मू और कश्मीर के राजौरी में मंगलवार को सेना और आतंकियों की मुठभेड़ में एक खोजी डॉग बलिदान हो गया था। बलिदानी डॉग को बुधवार को पूरे प्रोटोकॉल के साथ अंतिम विदाई दी गई। मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी बलिदान हुआ था। वहीं कुछ सैनिक भी घायल हुए थे। हालांकि जवाबी कार्रवाई में सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 13 Sep 2023 07:25 PM (IST) Updated:Wed, 13 Sep 2023 07:25 PM (IST)
Rajouri News: सेना के जवानों ने लैब्राडोर केंट को दी अंतिम विदाई, अपने हैंडलर की रक्षा करते हुए दिया था बलिदान
सेना के जवानों ने लैब्राडोर केंट को दी अंतिम विदाई

HighLights

  • जम्मू-कश्मीर में बलिदान हुआ था लैब्राडोर डॉग
  • हैंडलर की रक्षा करते हुए दिया था बलिदान
  • सेना के जवानों ने लैब्राडोर केंट को दी अंतिम विदाई

जम्मू-कश्मीर (राजौरी), एजेंसी। Jammu Kashmir News जम्मू-कश्मीर के राजौरी में मंगलवार को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। एनकाउंटर में सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। वहीं, सेना का एक जवान भी बलिदान हो गया। इसी के साथ सुरक्षाबलों के तीन जवान घायल हुए। ऑपरेशन के दौरान सेना का एक खोजी डॉग भी बलिदान हो गया। जिसका बुधवार को सेना के जवानों ने पूरे प्रोटोकॉल के साथ अंतिम संस्कार किया।

सेना ने अपने बहादुर कुत्ते को अंतिम विदाई दी। इसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि सेना के जवानों 21 आर्मी डॉग यूनिट के छह वर्षीय मादा लैब्राडोर को अंतिम सम्मान दिया। लैब्राडोर का नाम केंट बताया गया।

#WATCH | Indian Army personnel pay last respects to Indian Army dog Kent, a six-year-old female labrador of the 21 Army Dog Unit. The canine soldier laid down her life while shielding its handler during the Rajouri encounter operation in J&K. Kent was leading a column of… pic.twitter.com/gAxkTusG33

— ANI (@ANI) September 13, 2023

हैंडलर की जान बचाते हुए गंवाई जान

बता दें जम्मू-कश्मीर में राजौरी मुठभेड़ ऑपरेशन के दौरान लैब्राडोर ने अपने हैंडलर (कुत्ते का संचालक) की रक्षा करते हुए अपनी जान दे दी। केंट जंगल में आतंकियों की तलाश कर रहा था और उसके पीछे सेना की टुकड़ी चल रही थी। इस दौरान जब आतंकियों ने फायरिंग की तो वो भी चपेट में गया। अपने हैंडलर की रक्षा करते हुए केंट ने प्राणों की आहुति दे दी।

ये भी पढ़ें- 'जम्मू-कश्मीर में विदेशी आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा पाकिस्तान', उत्तरी सेना कमांडर का बयान

chat bot
आपका साथी