Jammu Kashmir News: बसंतगढ़ मुठभेड़ के छह संदिग्धों के स्केच जारी, पता बताने वाले को मिलेगा इतने लाख का इनाम

गई 28 अप्रैल को उधमपुर के बसंतगढ़ (Basantgarh Encounter) में वीडीजी और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें एक वीडीजी सदस्य बलिदान हो गए थे। पुलिस अब तक आतंकियों की तलाश में जुटी है। इस संदर्भ में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जिसकी मदद से पुलिस ने छह आतंकियों के स्केच जारी किए है। पता बताने वाले को इनाम भी दिया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Publish:Sat, 11 May 2024 07:34 PM (IST) Updated:Sat, 11 May 2024 07:34 PM (IST)
Jammu Kashmir News: बसंतगढ़ मुठभेड़ के छह संदिग्धों के स्केच जारी, पता बताने वाले को मिलेगा इतने लाख का इनाम
Jammu Kashmir News: बसंतगढ़ मुठभेड़ के छह संदिग्धों के स्केच जारी

HighLights

  • बसंतगढ़ मुठभेड़ के आंतकियों की तलाश जारी है
  • इस संदर्भ में पुलिस ने छह संदिग्धों के स्केच जारी किए हैं
  • आतंकियों की तलाश के लिए पुलिस चप्पा-चप्पा खंगाल रही है

एएनआई, श्रीनगर। Jammu Kashmir News: उधमपुर के बसंतगढ़ में ग्राम रक्षा गार्ड और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ के 14वें दिन बाद भी आतंकियों की तलाश जारी है। पुलिस इलाके से लेकर जंगलों का चप्पा-चप्पा खंगाल रही है। इस संदर्भ में आतंकियों की सहायता करने वाले एक मददगार को पुलिस ने दबोचा है। वह कठुआ के लोहई का निवासी है।

आतंकियों के स्केच जारी

इसके साथ ही पुलिस ने हमले में शामिल छह संभावित आतंकियों के स्केच भी जारी किए हैं। पुलिस ने इन्हें पकड़वाने और मार गिराने में मदद करने वाले को पांच से दस लाख रुपए देने की घोषणा भी की है।

#WATCH | J&K: Joginder Singh, SSP Udhampur, says, "Till now we have called a lot of people for questioning and some of the general public have given us a lot of inputs, some of our sister agency is working, after combining all these sub-inputs and analyzing them, we have reached… pic.twitter.com/bKORxufLej

— ANI (@ANI) May 11, 2024

उधमपुर के एसएसपी जोगिंदर सिंह ने कहा कि अब तक हमने कई लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया और आम जनता से  कुछ इनपुट लिए हैं। इन सभी उप-समूहों को मिलाकर हमारी कुछ सहयोगी एजेंसी काम कर रही हैं।

एक व्यक्ति पुलिस हिरासत में

एसएसपी ने कहा इसी क्रम में हमने एक व्यक्ति को (बसंतगढ़ घटना में संलिप्त) गिरफ्तार किया है। इसके अलावा, उसके द्वारा जारी जानकारी के आधार पर हमने पहचान के लिए कुछ लोगों के स्केच बनाने की कोशिश की है। हमने छह आतंकियों के स्केच तैयार कर लिए हैं। आतंकियों की तलाश के लिए पुलिस चप्पा-चप्पा खंगाल रही है।

एक जवान हुआ था बलिदान

बता दें कि 28 अप्रैल को बसंतगढ़ में आतंकियों से लोहा लेते बलिदान हुए वीडीजी को पुलिस की ओर से एक लाख रुपये की आर्थिक मदद दी गई। घटना के संदर्भ में एसएसपी उधमपुर जोगिंदर सिंह ने बातचीत में कहा कि वीडीजी (ग्राम रक्षा गार्ड) सदस्य मोहम्मद शरीफ पुत्र अब्दुल रहमान निवासी खनेड़ मुठभेड़ में बलिदान हो गए। उनके बच्चों की पढ़ाई और परिवार का ख्याल रखना पुलिस की जिम्मेदारी है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: बसंतगढ़ में आतंकियों से लड़ते हुए जान गंवाने वाले VDG के परिवार को मिलेगा एक लाख रुपये

chat bot
आपका साथी