Jammu News: नरवाल धमाकों के बाद उपराज्यपाल की आपात बैठक, सभी एसएसपी को निर्देश, मजबूत होगा खुफिया तंत्र

Jammu News राजौरी में सात हिंदुओं की हत्या के बाद जम्मू के नरवाल में दोहरे बम धमाकों पर जारी हाई अलर्ट के बाद रविवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कड़ा संज्ञान लेकर सुरक्षा प्रबंध और कड़े करने के निर्देश जारी किए।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 23 Jan 2023 02:13 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jan 2023 02:16 PM (IST)
Jammu News: नरवाल धमाकों के बाद उपराज्यपाल की आपात बैठक, सभी एसएसपी को निर्देश, मजबूत होगा खुफिया तंत्र
सेना की 25 डिवीजन मुख्यालय में सुरक्षा रणनीति पर मंथन करते सैन्य अिधकारीl जागरण

जम्मू, जागरण संवाददाता।  राजौरी में सात हिंदुओं की हत्या के बाद जम्मू के नरवाल में दोहरे बम धमाकों पर जारी हाई अलर्ट के बाद रविवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कड़ा संज्ञान लेकर सुरक्षा प्रबंध और कड़े करने के निर्देश जारी किए। वहीं, राजौरी में दुश्मनों के षड्यंत्र को नाकाम करने के लिए सेना व अर्धसैनिक बलों में बेहतर समन्वय व गणतंत्र दिवस से पहले ज्वाइंट इंटेलीजेंस एंड सिक्योरिटी कान्फ्रेंस में रणनीति बनाई गई। बैठक में तय किया कि राजौरी-पुंछ जिलों में सतर्कता के स्तर को बढ़ाया जाएगा।

बैठक में सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद

राजौरी आतंकी हमले और नरवाल धमाकों के बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आनन फानन रविवार को सभी जिलों के डीसी और एसएसपी के साथ बैठक की। इस मौके पर सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद रहे। राजभवन में वीडियो कान्फ्रेंसिंग से सभी डीसी और एसएसपी से अपने जिलों के सुरक्षा प्रबंधों की जानकारी ली। हालांकि अधिकारिक तौर पर इस बैठक की किसी ने पुष्टि नहीं की है।

पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी

दरअसल राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा और गणतंत्र दिवस समारोह के चलते पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी है। बताया जाता है कि उपराज्यपाल ने सभी अधिकारियों को अपने जिलों में सुरक्षा इंतजाम कड़े रखने और प्रतिदिन इसकी समीक्षा के निर्देश दिए। ताकि आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सकें।

 बैठक में सुरक्षा हालात पर चर्चा

राजौरी में सुरक्षा एजेंसियों की अहम बैठक में जम्मू में आइईडी धमाकों और राजौरी में आतंकी हमलों के बाद सुरक्षा हालात पर चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता सेना के ऐस आफ स्पेड्स डिवीजन के जीओसी मेजर जनरल वाईएस अहलावत व रोमियो फोर्स के जीओसी मेजर जनरल त्रिवेदी ने की। इसमें जम्मू कश्मीर पुलिस के राजौरी-पुंछ रेंज के डीआइजी डा. हसीब मुगल, सुरक्षाबलों व खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौजूदा सुरक्षा चुनौतियों व उनका सामना करने के लिए की गई तैयारियों पर गौर किया।

गणतंत्र दिवस को लेकर उठाए गए कदम

राजौरी में इस समय सेना व सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं। गत दिनों आतंकियों ने ढांगरी में कुछ परिवारों पर हमले कर सात लोगों की हत्या कर दी थी। 18 जनवरी को राजौरी के खेवहरा में मेडिकल कालेज व जेके बैंक की शाखा के पास से शक्तिशाली आइईडी मिली थी। राजौरी के ढांगरी गांव में हमला करने वाले आतंकियों के अभी भी सुरक्षाबलों के हत्थे न चढ़ने से खतरा बरकरार है। ऐसे हालात में बैठक में गणतंत्र दिवस को लेकर उठाए गए कदमों की समीक्षा की।

पेट्रोलिंग में तेजी, सुरक्षा व्यवस्था को बनाया पुख्ता

सीमांत इलाकों में पेट्रोलिंग में तेजी लाने के साथ हर मार्ग पर विशेष नाके स्थापित किए जाएंगे। गणतंत्र दिवस के समारोह स्थलों के सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाने के साथ आतंकी साजिशों को लेकर मिल रही खुफिया सूचनाओं पर विचार हुआ। हर खुफिया सूचना को फौरन साझा कर आतंकियों पर सटीक और संयुक्त प्रहार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी