Mata Vaishno devi: वैष्णो देवी के दर्शन को आए श्रद्धालु ने भैरव मंदिर परिसर की खाई में लगाई छलांग, मचा हड़कंप

Mata Vaishno devi 52 वर्षीय श्रद्धालु अकेले वैष्णो देवी के दर्शन करने आए थे। माता रानी के दर्शन कर वह भैरव मंदिर गए थे। इसी दौरान उन्होंने मंदिर परिसर से खाई में छलांग लगा दी। छलांग लगाते ही मौके पर हड़कंप मच गया। किसी तरह सेना के जवान और श्राइन बोर्ड के कर्मचारियों ने उसे खाई से बाहर निकाला। उसे अस्पताल में भर्ती कराया।

By Sushil Kumar Edited By: Sushil Kumar Publish:Sat, 29 Jun 2024 04:03 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2024 04:03 PM (IST)
Mata Vaishno devi: वैष्णो देवी के दर्शन को आए श्रद्धालु ने भैरव मंदिर परिसर की खाई में लगाई छलांग, मचा हड़कंप
Mata Vaishno devi: भैरव मंदिर परिसर से खाई में लगाई छलांग।

HighLights

  • भैरव मंदिर परिसर में मनोज हरदास ने गहरी खाई में छलांग लगा दी।
  • पुलिस व श्राइन बोर्ड के अधिकारी व जवान हरकत में आ गए।
  • रस्सियों के सहारे करीब 300 फीट गहरी खाई से श्रद्धालु को बाहर निकाला।

संवाद सहयोगी, कटरा। माता वैष्णो देवी के दर्शन को आए मध्य प्रदेश के एक श्रद्धालु ने शुक्रवार को सुबह भैरव मंदिर परिसर में गहरी खाई में छलांग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की। पुलिस के जवानों व श्राइन बोर्ड कर्मियों ने उसे खाई से बाहर निकाला और श्राइन बोर्ड के नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया।

जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के सीओडी कालोनी अदारताल निवासी मनोज हरदास (52) पुत्र यशवंत हरदास अकले ही मां वैष्णो देवी की यात्रा पर आए थे। मां के दर्शन के बाद वह भैरव मंदिर में हाजिरी लगाने के लिए भैरव घाटी रवाना हुए। शुक्रवार को सुबह जब वह भैरव मंदिर पहुंचे तो वहां आम दिनों की तरह आरती का आयोजन हो रहा था।

जवानों ने किया रेस्क्यू

जैसे ही आरती संपन्न हुई, श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति दे दी गई। इसी बीच भैरव मंदिर परिसर में मनोज हरदास ने गहरी खाई में छलांग लगा दी। मौके पर मौजूद पुलिस व श्राइन बोर्ड के अधिकारी व जवान हरकत में आ गए और रस्सियों के सहारे करीब 300 फीट गहरी खाई से गंभीर रूप से घायल श्रद्धालु को बाहर निकाला।

इसके बाद तुरंत श्राइन बोर्ड के नारायणा अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने इलाज शुरू कर दिया। वैष्णो देवी भवन के एसएचओ ख्यातिमान खजूरिया ने बताया कि मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra 2024: पहलगाम-बालटाल से पवित्र गुफा की ओर श्रद्धालुओं का जत्था रवाना, तस्वीरों में देखिए आस्था व भक्ति के अनूठे रंग

chat bot
आपका साथी