Jammu Kashmir Weather News: जम्मू कश्मीर में इस दिन होगी मानसून की एंट्री, जानें मौसम से जुड़े सभी अपडेट

लगभग पूरे देश में अब मानसून दस्तक दे चुका है। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir Weather News Today) में भी अगले एक से दो दिन में मानसून की एंट्री हो सकती है। शनिवार को सुबह हुई बारिश से लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पहली से पांच जुलाई तक बारिश हो की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Rajiv Mishra Publish:Sun, 30 Jun 2024 10:31 AM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 10:31 AM (IST)
Jammu Kashmir Weather News: जम्मू कश्मीर में इस दिन होगी मानसून की एंट्री, जानें मौसम से जुड़े सभी अपडेट
पहली से पांच जुलाई तक बारिश की संभावना (फाइल फोटो)

HighLights

  • अगले 1-2 दिन के दौरान बारिश की संभावना
  • सुबह के समय करीब आधे घंटे की बारिश से तापमान में हुई गिरावट
  • पहली से पांच जुलाई तक होगी मानसून की वर्षा

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू में अगले एक-दो दिन में मानसून के दस्तक देने की संभावना है। पहली से पांच जुलाई तक रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। शनिवार को स्थानीय बारिश से उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली। सुबह के समय करीब आधे घंटे की बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज हुई।

हल्की बूंदाबांदी से मिली राहत

शाम को एक बार फिर से काले बादल छाए थे लेकिन कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हुई जिसके बाद राहत भरी हवाएं चलती रही। शनिवार को जम्मू का अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर से मिली जानकारी अनुसार अगले 1-2 दिन के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में भी वर्षा की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra 2024: जय बाबा बर्फानी... जयकारों के साथ हजारों श्रद्धालुओं ने किए पवित्र गुफा के दर्शन, जानिए कहां हैं पहलगाम से आने वाले यात्री

कश्मीर संभाग में बारिश की संभावना

रविवार को हल्की बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। जम्मू संभाग के कई स्थानों पर देर रात या सुबह-सुबह बौछार हो सकती है। कश्मीर संभाग के कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है।

पहली से 5 जुलाई तक मानसून की वर्षा होगी। अनेक स्थानों पर रुक-रुक कर हल्की वर्षा होने की संभावना है। कुछ स्थानों पर थोड़े समय के लिए भारी वर्षा की भी संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: जमानत पर छूटे आतंकी के मददगार को लगाया गया GPS ट्रैकर, अब हर मूवमेंट पर नजर रखेगी पुलिस

chat bot
आपका साथी