मिनी ट्रेन प्रोजेक्ट से परेशान ग्रामीणों की चिंता दूर की

जम्मू-सियालकोट वाले पुराने रेलवे ट्रैक पर मिनी ट्रेन चलाने की योजना से चिंतित गांव कोटली शाहदौला के ग्रामीणों की चिंता दूर करने का प्रयास भाजपा के राष्ट्रीय सचिव नरेंद्र सिंह ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 08:12 AM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 08:12 AM (IST)
मिनी ट्रेन प्रोजेक्ट से परेशान ग्रामीणों की चिंता दूर की
मिनी ट्रेन प्रोजेक्ट से परेशान ग्रामीणों की चिंता दूर की

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : जम्मू-सियालकोट वाले पुराने रेलवे ट्रैक पर मिनी ट्रेन चलाने की योजना से चिंतित गांव कोटली शाहदौला के ग्रामीणों की चिंता दूर करने का प्रयास भाजपा के राष्ट्रीय सचिव नरेंद्र सिंह ने किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि लोगों के घर इस परियोजना से प्रभावित न हो, इसके लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सामने मुद्दे उठाकर इस समस्या का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कई लोग पीओके से आकर बसे लोगों को आंदोलन करने के लिए उकसा रहे हैं। देश विभाजन के बाद यहां पर बसे लोगों को सरकार की ओर से भूमि मुहैया करवाई गई थी। आजादी के 70 वर्ष बाद अगर उन्हें एक बार फिर अपने घरों को छोड़ना पड़ा तो मुश्किल होगी।

इस दौरान मीरां साहिब के बीडीसी चेयरमैन दिलीप कुमार ने कहा कि राज्यपाल के सलाहकार ने मिनी ट्रेन चलाए जाने के लिए डीपीआर बनाने को कहा है, पर ट्रैक को बहाल करने पर हजारों परिवार प्रभावित होंगे। इसके लिए भी सरकार को पीओके से विस्थापित होकर यहां बसे लोगों के बारे में सोच कर फैसला लेना चाहिए। इस दौरान रेलवे पटरी पर रहने वाले लोगों ने भी अपने विचार रखे। बैठक में पंचायत के सरपंच बद्रीनाथ शर्मा, शिव कुमार बाली, राकेश पंडित, सेवानिवृत्त कैप्टन कुंदन लाल शर्मा, विजय शर्मा आदि भी मौजूद थे।

ज्ञात रहे कि जब से जम्मू-सियालकोट वाले पुराने ट्रैक पर मिनी ट्रेन चलाने की चर्चा चली है, तब से रेलवे पटरी कालोनी के लोग विरोध प्रदर्शन कर ही रहे हैं। दरअसल, इस इलाके में पश्चिम पाकिस्तान रिफ्यूजियों को बसाया गया है।

chat bot
आपका साथी