Reasi Terror Attack Case: राजौरी में NIA ने की छापेमारी, रियासी हमले से जुड़ा तार... मिल सकते कई सबूत!

रियासी आतंकी हमले (Reasi Terror Attack) में जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एनआईए ने कई स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान एनआईए ने आतंकवादियों और ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) के ठिकानों से कई संदिग्ध चीजें बरामद की है। जिसकी जांच अभी भी जारी है। बता दें कि आतंकियों ने नौ जून को शिवखोड़ी से आ रही बस पर हमला कर दिया था जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी।

By AgencyEdited By: Deepak Saxena Publish:Sun, 30 Jun 2024 04:20 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 04:20 PM (IST)
Reasi Terror Attack Case: राजौरी में NIA ने की छापेमारी, रियासी हमले से जुड़ा तार... मिल सकते कई सबूत!
रियासी हमले में NIA ने राजौरी में की छापेमारी (फाइल फोटो)

HighLights

  • रियासी हमले में NIA ने राजौरी में की छापेमारी
  • आतंकियों और ओजीडब्ल्यू के ठिकानों से बरामद की संदिग्ध चीजें

पीटीआई, राजौरी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को रियासी आतंकी हमला मामले के सिलसिले में जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में कई स्थानों पर छापेमारी की। एनआईए की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि तलाशी में आतंकवादियों और ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) के बीच संबंधों को दर्शाने वाली कई चीजें जब्त की गईं हैं।

आतंकियों ने 9 जून को किया था बस पर हमला

आतंकवादियों ने नौ जून की शाम को रियासी जिले के पौनी इलाके में शिव खोरी से कटरा जा रही यात्रियों की एक बस पर गोलीबारी की थी, जिससे बस पास की एक खाई में गिर गई थी, जिसमें एक बच्चे सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra 2024: 'न खौफ, न कोई शिकन', आस्था का उमड़ा सैलाब; अग्रिम टोकन कोटा भी पड़ रहा कम, श्रद्धालुओं का दूसरा जत्था रवाना

हाइब्रिड आतंकवादियों और OGW के पांच स्थानों की ली तलाशी

एनआईए ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर 15 जून को जांच का जिम्मा संभालने वाली एनआईए ने हाइब्रिड आतंकवादियों और ओजीडब्ल्यू से जुड़े पांच स्थानों की तलाशी ली। जांच एजेंसी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी हाकम खान उर्फ ​​हाकिन दीन ने इन स्थानों की ओर इशारा किया था। जांच एजेंसी की जांच के अनुसार, हाकम ने आतंकवादियों को सुरक्षित आश्रय, रसद और भोजन उपलब्ध कराया था। एनआईए ने आतंकी साजिश का पता लगाने के लिए जब्त सामग्री की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra 2024: अमरनाथ यात्रा के दौरान माहौल बिगाड़ने की साजिश, रियासी के शिव मंदिर में हुई तोड़-फोड़

chat bot
आपका साथी