Anantnag Accident: सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए दो अमरनाथ तीर्थयात्री, BSF ने पोस्ट कर कही ये बात

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुई सड़क दुर्घटना में अमरनाथ यात्रा के लिए जा रहे दो तीर्थयात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को बीएसएफ कश्मीर के जवानों ने नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। हादसा उस वक्त हुआ जब चंदनवारी में वैन तीर्थयात्रियों को गुफा मंदिर ले जा रही थी। वहीं दो दिनों में 28 हजार से ज्यादा श्रद्धालु अमरनाथ यात्रा कर चुके हैं।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Saxena Publish:Sun, 30 Jun 2024 08:28 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 08:28 PM (IST)
Anantnag Accident: सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए दो अमरनाथ तीर्थयात्री, BSF ने पोस्ट कर कही ये बात
सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए दो अमरनाथ तीर्थयात्री।

HighLights

  • अनंतनाग में हुई सड़क दुर्घटना में घायल हुए दो अमरनाथ तीर्थयात्री
  • बीएसएफ कश्मीर के जवानों ने की मदद
  • घायलों को नजदीकी अस्पताल में कराया भर्ती

पीटीआई, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार को एक सड़क दुर्घटना में दो अमरनाथ तीर्थयात्री घायल हो गए। जिनके सिर पर गंभीर चोटें आई, जिनको बीएसएफ कश्मीर के जवानों ने नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया।

गुफा मंदिर ले जाते समय हुए हादसा

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना चंदनवारी में उस समय हुई जब एक वैन तीर्थयात्रियों को गुफा मंदिर ले जा रही थी। बीएसएफ कश्मीर ने अपने हैंडल एक्स पर पोस्ट किया कि आज श्री अमरनाथ जी यात्रियों को ले जा रही एक वैन चंदनवारी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। तीर्थयात्रियों के सिर में गंभीर चोटें आईं और उन्हें तुरंत बीएसएफ क्यूआरटी द्वारा नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।।

साथ ही अधिकारियों ने कहा कि बीएसएफ की त्वरित प्रतिक्रिया ने तीर्थयात्रियों की कीमती जान बचाई। वहीं, अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षाबल मुस्तैद हैं। वो अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए तत्पर तैयार हैं।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: घाटी में बंदूक के साथ दिखे दो संदिग्ध, सुरक्षाबलों ने इलाके में चलाया तलाशी अभियान

दो दिनों में 28 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

अधिकारियों के अनुसार, वार्षिक तीर्थयात्रा के दूसरे दिन रविवार को दक्षिण कश्मीर हिमालय में अमरनाथ की पवित्र गुफा में लगभग 15,000 लोगों ने पूजा-अर्चना की। पहले दो दिनों में गुफा मंदिर में दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की कुल संख्या अब 28,000 को पार कर गई है।

अधिकारियों ने यहां बताया कि रविवार को 14,717 तीर्थयात्रियों ने अमरनाथ गुफा में बर्फ के शिवलिंग के दर्शन किए। उन्होंने बताया कि गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना करने वालों में 9,979 पुरुष तीर्थयात्री और 3,439 महिला तीर्थयात्री शामिल थीं। 1,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों, 83 बच्चों और दो ट्रांसजेंडरों ने भी तीर्थयात्रा की।

ये भी पढ़ें: New Army Chief: जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने संभाला सेना प्रमुख का कार्यभार, जानिए उनका 40 साल का सैन्य करियर

chat bot
आपका साथी