Udhampur: रेलवे स्टेशन पर नजर आने लगा कैप्टन तुषार महाजन का नाम, मुख्य प्रवेश द्वार पर लगाया गया नया बोर्ड

Captain Tushar Mahajan Railway Station जम्‍मू कश्‍मीर के ऊधमपुर रेलवे स्‍टेशन का नाम बदला जा चुका है। अब रेलवे स्‍टेशन के मुख्‍य प्रवेश द्वार पर कैप्टन तुषार महाजन के नाम का नया बोर्ड भी लगा दिया गया है। इसी तरह से अन्य जहां भी पुराना नाम ऊधमपुर लिखा है उसे भी हटा कर नया नाम लिखा जा रहा है। यह काम रविवार शाम तक पूरा हो जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 16 Sep 2023 03:43 PM (IST) Updated:Sat, 16 Sep 2023 03:43 PM (IST)
Udhampur: रेलवे स्टेशन पर नजर आने लगा कैप्टन तुषार महाजन का नाम, मुख्य प्रवेश द्वार पर लगाया गया नया बोर्ड
रेलवे स्टेशन पर नजर आने लगा कैप्टन तुषार महाजन का नाम

HighLights

  • 2016 में पुलवामा में आतंकियों से लोहा लेते हुए बलिदान हुए थे कैप्‍टन तुषार महाज।
  • नये नामकरण के लिए ऊधमपुर रेलवे स्टेशन पर तैयारियां शुक्रवार से ही जोर शोर से जारी है।
  • अन्य जहां भी पुराना नाम ऊधमपुर लिखा है, उसे भी हटा कर नया नाम लिखा जा रहा है।

ऊधमपुर, जागरण संवाददाता: ऊधमपुर रेलवे स्टेशन के नये नामकरण के लिए ऊधमपुर रेलवे स्टेशन पर तैयारियां जोरों पर है। ऊधमपुर रेलवे स्टेशन के दोनों तरफ लगे बड़े बोर्ड पर लिखे पुराने नाम को हटा कर नया नाम लिखा जा रहा है। मुख्य प्रवेश द्वारा के उपर भी नये नाम का बोर्ड लगाने का काम किया जा रहा है।

कौन थे कैप्‍टन तुषार महाज 

बता दें कि फरवरी 2016 में पुलवामा में आतंकियों से लोहा लेते हुए बलिदान हुए 9 पैरा(स्पेशल फोर्सेज) के कैप्टन तुषार महाजन के नाम पर ऊधमपुर स्टेशन का नाम रखे जाने की मांग शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के आदेश के साथ पूरी हो गई।

इसके बाद से ही ऊधमपुर स्टेशन का नया नामकरण करने की तैयारियां शुरु हो गई। शनिवार शाम को नये नाम का अनावरण करने के लिए ऊधमपुर स्टेशन पर कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमें केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह बतौर मुख्य मेहमान शामिल होकर स्टेशन के नये नाम का अनावरण करेंगे।

यह भी पढ़ें: अब इस नाम से जाना जाएगा ऊधमपुर स्टेशन, केंद्रीय राज्‍यमंत्री करेंगे अनावरण; जानें क्‍या है बदलने का कारण

शुक्रवार से ही जारी हैं तैयारियां 

इस दौरान बलिदानी के माता, पिता, स्वजनों के अतिरिक्त जिला पुलिस और प्रशासन के अधिकारी व गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे। नये नामकरण के लिए ऊधमपुर रेलवे स्टेशन पर तैयारियां शुक्रवार से ही जोर शोर से जारी है। ऊधमपुर रेलवे स्टेशन के जम्मू और कटड़ा दोनों छोरों पर लगे बड़े बोर्ड पर स्टेशन का पुराना नाम ऊधमपुर मिटा कर नया नाम लिखा जा रहा है।

ऊधमपुर स्‍टेशन का हटाया गया बोर्ड 

इसके साथ ही मुख्य प्रवेश द्वार के उपर भी ऊधमपुर स्टेशन के नाम वाला बोर्ड हटा कर उसकी जगह शहीद कैप्टन तुषार महाजन रेलवे स्टेशन का बोर्ड लगा दिया गया है। इसी तरह से अन्य जहां भी पुराना नाम ऊधमपुर लिखा है, उसे भी हटा कर नया नाम लिखा जा रहा है। यह काम रविवार शाम तक पूरा हो जाएगा। वैसे सभी प्रमुख स्थानों पर स्टेशन का पुराना नाम हटा कर नया नाम कार्यक्रम से पहले लिख दिया जाएगा।

पांच बजे से शुरू होगा कार्यक्रम

शहीद कैप्टन तुषार महाजन रेलवे स्टेशन के सुपरिंटेंडेंट सतिंद्र सिंह ने कहा कि स्टेशन का नया नाम रखे जाने के लिए तैयारियां शुक्रवार से जारी है। शाम पांच बजे से कार्यक्रम शुरू होगा। स्टेशन पर सभी प्रमुख स्तानों पर पुराने नाम ऊधमपुर हटा कर नया नाम शहीद कैप्टन तुषार महाजन रेलवे स्टेशन लिखवाया जा रहा है। प्रमुख जहहों पर यह काम शाम तक कार्यक्रम से पहले पूरा कल लिया जाएगा। एक आध जगह पर जहां पुराना नाम रह जाएग वह भी रविवार तक हटा कर नया लिख दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बारामुला में लिया जवानों की शहादत का बदला, उरी मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकी; दो शव बरामद

chat bot
आपका साथी