Udhampur Accident: 250 फीट नाले में गिरा ईंट से भरा डंपर, हादसे में तीन लोगों की मौत; एक घायल

ऊधमपुर के डुडु इलाके में एक डंपर के अनियंत्रित होकर सड़क के करीब 250 फीट नीचे फग्गू नाले में गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में डंपर सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे उपचार के लिए पीएचसी लाटी में भर्ती कराया गया है। वहीं मृतकों के शवों को भी पोस्टमार्टम के लिए पीएचसी लाटी रखवा दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 24 Aug 2023 12:23 PM (IST) Updated:Thu, 24 Aug 2023 12:23 PM (IST)
Udhampur Accident: 250 फीट नाले में गिरा ईंट से भरा डंपर, हादसे में तीन लोगों की मौत; एक घायल
उधमपुर में ईंटों से भरी ट्रक नाले में गिरने से तीन लोगों की मौत, फोटो जागरण

ऊधमपुर, जागरण संवाददाता। Udhampur Road Accident: जिला की डुडु इलाके में एक डंपर के अनियंत्रित होकर सड़क के करीब 250 फीट नीचे फग्गू नाले में गिरने से तीन लोगों की मौत (Three Dead in Road Accident) हो गई है। इस हादसे में डंपर सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे उपचार के लिए पीएचसी लाटी में भर्ती कराया गया है। वहीं मृतकों के शवों को भी पोस्टमार्टम के लिए पीएचसी लाटी रखवा दिया गया है।

रात के ढाई बजे हुआ हादसा 

डुडु से भाजपा प्रभारी एवं पूर्व सरपंच हंसराज ने बताया कि डंपर नंबर जेके 14 एच 9177 ऊधमपुर से ईंटे लेकर डुडु जा रहा था। रात ढाई बजे के करीब डंपर किरची इलाके में चालक के नियंत्रण से बाहर होकर सड़क से करीब 250 फीट नीचे फग्गु नाला में जा गिरा। उन्होंने बताया रात को हए इस हादसे की जानकारी सुबह पांच बजे करीब उस समय हुई, जब एक स्थानीय व्यक्ति अपने घराट (पानी से चलने वाली चक्की) पर जा रहा था।

हादसे के सात घंटो बाद ड्राइवर को निकाला गया बाहर 

सूचना मिलने पर स्थानीय लोग, पुलिस मौके पर पहुंचे। सभी ने मिलने कर कड़ी मशक्कत कर हादसे में मारे गए तीनों लोगों के शवों को बाहर निकाल कर सड़क तक पहुंचाया। जहां से तीनों शवों को लाटी पीएचसी के शवगृह में पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया। वहीं इस हादसे में इकलोता जीवित बचा डंपर सवार डंपर व इंटों के बीच बुरी तरह से फंसा था। जिसे काफी जद्दोजहद कर हादसे से सात घंटों के बाद बाहर निकाला गया।

उसे गंभीर हालत में लाटी पीएचसी ले जाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे चिनैनी या ऊधमपुर जीएमसी रेफर करने पर विचार किया जा रहा है।

खस्ताहाल सड़क की सुध लेने की मांग 

हादसे में मरने वालों की पहचान डंपर चालक केवल शर्मा पुत्र रमेश कुमार निवासी कथार जम्मू , संदीप सिंह पुत्र संसार सिंह निवासी रौंदोमेल। एक मृतक की पहचान समाचार लिखे जाने तक नहीं हो पाई है। वहीं हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए व्यक्ति की पहचान रवि कुमार पुत्र जगदीश कुमार निवासी मंग, बसंतगढ़ के रूप में हुई है। वहीं सरपंच ने इस सड़क हादसे के लिए इलाके की खस्ताहाल व तंग सड़क को जिम्मेदार ठहराते हुए पीएमजीएसवाई विभाग, जिला प्रशासन व एलजी प्रशासन से रामनगर से डुडु व लाटी से डुडु तक की सड़क की सुध लेने की मांग की है।

जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग

उन्होंने कहा इस तरह के हादसे अक्सर होते रहते हैं और कई लोग अब तक जान गंवा चुके हैं। उन्होंने प्रशासन से सड़क की इस हालत की वजह का पता लगाने की जांच करावने व इसके जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के आश्रितों को दस-दस लाख मुआवजा और घायल को चार लाख मुआवजा देने की मांग की।

chat bot
आपका साथी