जसीडीह बनेगा आदर्श स्टेशन

संवाद सहयोगी, जसीडीह (देवघर) : जसीडीह स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुरूप मॉडल स्टे

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Nov 2018 01:25 AM (IST) Updated:Thu, 01 Nov 2018 01:25 AM (IST)
जसीडीह बनेगा आदर्श स्टेशन
जसीडीह बनेगा आदर्श स्टेशन

संवाद सहयोगी, जसीडीह (देवघर) : जसीडीह स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुरूप मॉडल स्टेशन बनाने के लिए डीआरएम पीके मिश्रा ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दौरान उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मियों को कई निर्देश दिए। कहा कि जसीडीह स्टेशन ईस्टर्न रेलवे का पहला आदर्श स्टेशन बनेगा। यहां यात्रियों को सारी सुविधा दी जाएगी। यात्रियों की सुविधा को लेकर 15 एयर कंडीशन रिटायर रूम बनाया गया है।

न्यू सर्कुलेटिंग एरिया की खूबसूरती बढ़ाने के लिए तालाब के चारों ओर सुंदरीकरण किया जाएगा। रेलवे परिसर की पीआरडी कॉलोनी को भी मॉडल कॉलोनी के रूप में बनाया जाएगा। इसमें वाटर हार्वे¨स्टग के माध्यम से पानी रिचार्ज का काम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सर्कुलेटिंग एरिया के आसपास यात्रियों एवं श्रद्धालुओं के लिए टॉयलेट का निर्माण कराने के लिए जगह का चयन कर लिया गया है। तीन नंबर प्लेटफार्म की चौड़ाई कम होने के कारण यात्रियों को बैठने व खड़ा रहने में असुविधा होती है। इसकी लंबाई में बढ़ोतरी की जाएगी। स्टेशन को अपग्रेड करने के लिए फुटओवर ब्रिज का निर्माण कार्य जोरशोर से किया जा रहा है। स्टेशन परिसर में यात्रियों की स्वास्थ्य सुविधा को लेकर पॉलीक्लिनिक का निर्माण किया जाएगा। मौके पर एके उपाध्याय, अमिताभ रंजन, मानस मिश्रा, इंदु भूषण कुमार, संजय कुमार, अनिल पंडित समेत दर्जनों पदाधिकारी मौजूद थे।

--------------------

पांच सितारा कम्युनिटी हॉल

जसीडीह: डीआरएम ने मधुपुर स्टेशन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने यात्री सुविधा को लेकर बने प्रतीक्षालय, टिकट घर, पेयजल व साफ-सफाई तथा स्टेशन व रेल परिसर में चल रहे कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने रेलवे कॉलोनी के क्वार्टर में पेयजल, नाली व गंदगी की समस्याओं का निदान जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया। कहा कि मधुपुर में यात्रियों की सुविधा के लिए राष्ट्रीय स्तर का पांच सितारा कम्युनिटी हॉल का निर्माण कराया जाएगा। यह हॉल पूरी तरह वातानुकुलित होगा। स्टेशन के बाहर सर्कुले¨टग एरिया संकीर्ण होता जा रहा है। स्टेशन के बाहर इसका बड़ा रुप देकर पाíकंग का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए रेलवे की जमीन पर किये गए अतिक्रमण व नगर परिषद का स्टॉल स्टेशन रोड से हटाने के लिए निर्देश दिया गया है। पार्क और जिम का भी निर्माण कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी