विद्यासागर में जसीडीह-कोलकता पैसेंजर ट्रेन का ठहराव शुरू

करौं (देवघर): विद्यासागर स्टेशन पर जसीडीह-कोलकता पैसेंजर ट्रेन का ठहराव शनिवार से श

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 07:24 PM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 07:24 PM (IST)
विद्यासागर में जसीडीह-कोलकता पैसेंजर ट्रेन का ठहराव शुरू
विद्यासागर में जसीडीह-कोलकता पैसेंजर ट्रेन का ठहराव शुरू

करौं (देवघर): विद्यासागर स्टेशन पर जसीडीह-कोलकता पैसेंजर ट्रेन का ठहराव शनिवार से शुरू हो गया। गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, कृषि मंत्री रणधीर ¨सह एवं डीआरएम पीके मिश्रा ने संयुक्त रूप से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान विद्यासागर स्टेशन पर उत्सव का माहौल देखा गया। ट्रेन का ठहराव होने की खुशी लोगों में साफ दिख रही थी। ट्रेन को रवाना करने से पहले सभा की गई। सभा को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि जनता की मांग को पूरा किया गया है। करमाटांड़ ईश्वर चंद्र विद्यासागर की कर्मस्थली है। बहुत दिनों से यह क्षेत्र उपेक्षित था। आसनसोल-पटना रेल मार्ग के बीच पड़ने वाले स्टेशनों के साथ रेलवे हमेशा सौतेला व्यवहार करते आई है। रोहिणी, जोड़ामो, मधुपुर, मदनकट्टा आदि स्टेशनों में यात्री सुविधाओं की घोर कमी नजर आई है। उन्होंने डीआरएम से बेहतर कार्य योजना बनाकर रेलवे स्टेशनों को विकसित करने की बात कही। बासुकीनाथ से चितरा होते हुए काशीटांड़ तक मुख्य रेल लाइन से जोड़ा जाएगा। वहीं विद्यासागर स्टेशन में राष्ट्रीय पार्क बनाए जाने की सलाह दी।

विकास में मील का पत्थर साबित होगा चितरा-काशीटांड़ रेल मार्ग: मंत्री

सूबे के कृषि मंत्री रणधीर कुमार ¨सह ने कहा कि जसीडीह-कोलकता पैसेंजर ट्रेन का ठहराव की मांग लोगों द्वारा बहुत दिनों से किया जा रहा था। सांसद के प्रयास से लोगों की मांग पूरी हुई है। उन्होंने डीआरएम से जनशताब्दी ट्रेन का ठहराव विद्यासागर स्टेशन पर करने की मांग की। कहा कि भाजपा सरकार जनता की हरेक मांगों को पूरा कर रही है। सांसद की पहल पर बासुकीनाथ से चितरा होते हुए काशीटांड़ तक रेलमार्ग बनाने के स्वीकृति मिल चुकी। दिसंबर तक इस मार्ग का शिलान्यास किया जाएगा। यह रेलमार्ग बन जाने से संताल परगना के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। करमाटांड़ प्रखंड में दो ओवर ब्रिज व ¨पडारी में फाटक निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है। जल्द ही इन योजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। विकास मूलक कार्यों में सांसद की भूमिका सराहनीय: डीआरएम

स्वागत भाषण देते हुए डीआरएम ने सांसद के सार्थक प्रयास से जसीडीह-कोलकता पैसेंजर ट्रेन का ठहराव विद्यासागर स्टेशन पर हुई है। रेलवे के विभिन्न विकास मूलक कार्यों में सांसद की भूमिका सराहनीय है। उन्होंने कहा इस डिवीजन के तहत झारखंड में पड़ने वाले स्टेशनों के विकास के लिए काम किया जाएगा। कहा कि सांसद के प्रयास से जसीडीह स्टेशन का कायाकल्प हुआ है। विद्यासागर स्टेशन पर जल्द ही ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा लगाई जाएगी। इस दौरान उन्होंने स्टेशन परिसर एवं रेल को स्वच्छ रखने की अपील की। मौके पर पूर्व नपा अध्यक्ष संजय यादव, वीरेंद्र मंडल, मोती ¨सह, अशोक यादव, विष्णु चौधरी, उदयकांत झा, मोहन मंडल, ऋषि ¨सह, अरूण राय, दिनेश ¨सह, पावृत ¨सह, संजय गुप्ता, बलराम चौधरी, रामदेव चौधरी, उत्तम राय, रेलवे के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अविनाश मिश्रा, वरिष्ठ मंडल संचार अभियंता मुकेश मिश्रा, वरिष्ठ मंडल अभियंता (समन्वयक) मुकेश मीणा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी