गुरपा स्टेशन में कोयले से भरी मालगाड़ी के 53 डिब्बे बेपटरी, हावड़ा-दिल्‍ली लाइन पर परिचालन पूरी तरह बाधित

हावड़ा-दिल्‍ली ग्रैंड कॉर्ड रेल लाइन पर धनबाद और गया रेल खंड के बीच गुरपा स्टेशन पर बुधवार अलसुबह करीब 630 बजे कोयले से भरी एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे के बाद रेल महकमा में हड़कंप मच गया। इस घटना में मालगाड़ी के 53 डिब्बे बेपटरी हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 26 Oct 2022 11:57 AM (IST) Updated:Wed, 26 Oct 2022 11:57 AM (IST)
गुरपा स्टेशन में कोयले से भरी मालगाड़ी के 53 डिब्बे बेपटरी, हावड़ा-दिल्‍ली लाइन पर परिचालन पूरी तरह बाधित
गया, गोमो तथा बरवाडीह से दुर्घटना राहत यान घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है।

संवाद सहयोगी, गोमो बाजार (धनबाद): हावड़ा-दिल्‍ली ग्रैंड कॉर्ड रेल लाइन पर धनबाद और गया रेल खंड के बीच गुरपा स्टेशन पर बुधवार अलसुबह करीब 6:30 बजे कोयले से भरी एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे के बाद रेल महकमा में हड़कंप मच गया। इस घटना में मालगाड़ी के 53 डिब्बे बेपटरी हो गए।

हादसे की वजह से कई ट्रेनें व मालगाडि़यां घंटों विभिन्‍न स्टेशनों पर रोक दी गईं। कंट्रोल रूम को मिली सूचना के बाद गया, गोमो तथा बरवाडीह से दुर्घटना राहत यान भी घटना स्थल के लिए रवाना हो चुकी है।

गोमो से वापस धनबाद लौटी डेहरी इंटरसिटी

जानकारी के अनुसार, हादसे की सूचना से पहले ही धनबाद डेहरी ऑनसोन इंटरसिटी एक्सप्रेस गोमो रेलवे स्टेशन पर अपने निर्धारित समय से पहुंच गई थी, लेकिन मालगाड़ी के पलटने के बाद इस ट्रेन को गोमो में लगभग डेढ़ घंटे तक खड़ा रखा गया। इसके बाद अप लाइन जाम हो जाने की वजह से इस ट्रेन को डेहरी ऑनसोन ना ले जाकर वापस धनबाद भेज दिया गया। इससे गया और उसके आगे जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहीं गोमो के रास्‍ते होकर गुजरने वाली गाडि़यां आसनसोल-वाराणसी ईएमयू सवारी गाड़ी, हटिया पटना कोसी एक्सप्रेस, पुरी नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के भी रद या मार्ग परिवर्तन होने के पूरे आसार हैं।

ट्रेन का परिचालन रद होने की सूचना पर मची अफरातफरी

छठ पूजा को लेकर धनबाद डेहरी ऑनसोन इंटरसिटी एक्सप्रेस में यात्रियों की भारी भीड़ थी। जैसे ही ध्वनि विस्तारक यंत्र से ट्रेन के आगे नहीं जाने की सूचना मिली, यात्रियों में अफरातफरी मच गई। अचानक स्‍टेशन के प्‍लेटफॉर्म पर हजारों लोग नजर आने लगे। सभी आगे की यात्रा के लिए दूसरे विकल्‍प तलाशने में जुट गए।

निजी वाहन चालकों तथा चाय-नास्ता दुकानदारों की चांदी

ट्रेन के रद होने की सूचना पर जहां कुछ यात्री कोडरमा, गया, जहानाबाद, पटना तथा डेहरी के लिए सड़क मार्ग से रवाना हो गए, वहीं बाकी लोग स्‍टेशन परिसर में ही ट्रेनों का परिचालन दोबारा बहाल होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ऐसे में सुबह से ही स्टेशन के बाहर चाय-नास्ते की दुकानों में यात्रियों की भारी भीड़ जमा है।

chat bot
आपका साथी