BBMKU में इस दिन से होगी उत्तर पुस्तिकाओं की स्क्रूटनी, दावा करने वाले स्टूडेंट्स को इतने रुपये कराने होंगे जमा

आने वाली 10 जुलाई से बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय की उत्तर पुस्तिकाओं की स्क्रुटनी होगी और स्क्रुटनी के लिए दावा करने वाले छात्र-छात्राओं को हर पेपर 500 रुपये भी जमा कराने होंगे। इसके तहत स्नातक सेमेस्टर तीन स्नातक जेनेरिक दो शैक्षणिक सत्र 2015-18 से लेकर 2029-22 तक एमबीबीएए थर्ड प्रोफेशनल पार्ट एक एलएनबी सेमेस्टर तीन शैक्षणिक सत्र 2022-25 और बीए एलएलबी सेमेस्टर तीन शैक्षणिक सत्र 2022-27 की स्क्रुटनी होगी।

By Balwant Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Sat, 29 Jun 2024 06:01 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2024 06:01 PM (IST)
BBMKU में इस दिन से होगी उत्तर पुस्तिकाओं की स्क्रूटनी, दावा करने वाले स्टूडेंट्स को इतने रुपये कराने होंगे जमा
बीबीएमकेयू में 10 जुलाई से होगी उत्तर पुस्तिकाओं की स्क्रूटनी (फाइल फोटो)

HighLights

  • उत्तर पुस्तिकाओं की स्क्रुटनी आने वाली 2 से 10 जुलाई के बीच की जाएगी
  • स्क्रुटनी के लिए दावा करने वाले स्टूडेंट्स को प्रति पेपर जमा कराने होंगे 500 रुपये

जागरण संवाददाता, धनबाद। बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (BBMKU) की ओर से उत्तर पुस्तिकाओं की स्क्रूटनी के लिए आगामी दो से 10 जुलाई की तिथि निर्धारित की गई है।

इसके तहत स्नातक सेमेस्टर तीन, स्नातक जेनेरिक दो शैक्षणिक सत्र 2015-18 से लेकर 2029-22 तक, एमबीबीएए थर्ड प्रोफेशनल पार्ट एक, एलएनबी सेमेस्टर तीन शैक्षणिक सत्र 2022-25 और बीए एलएलबी सेमेस्टर तीन शैक्षणिक सत्र 2022-27 की स्क्रूटनी की जाएगी।

स्क्रूटनी का दावा करने के लिए देने होंगे इतने रुपये

स्क्रूटनी के लिए दावा करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रति पेपर 500 रुपये जमा कराने होंगे। इस संबंध में बीबीएमकेयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ. सुमन कुमार वर्णवाल ने बताया कि संबंधित विद्यार्थी यदि किसी भी प्रकार की कोई जानकारी चाहते हैं तो वे वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा फोन अथवा ईमेल के माध्यम से भी अपनी बातों को विश्वविद्यालय के समक्ष रख सकते हैं।

एक जुलाई से भरा जाएगी बीएड सेम तीन का परीक्षा फॉर्म

जे-टेट की होने वाली संभावित परीक्षा को देखते हुए बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने बीएड सेमेस्टर तीन शैक्षणिक सत्र 2022-24 का परीक्षा फॉर्म भरने की तिथियों की घोषणा कर दी है। आगामी एक से पांच जुलाई तक बना किसी दंड शुल्क के ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरा जाएगा।

जबकि छह से आठ जुलाई को पांच सौ रुपये विलंब दंड और नौ व 10 जुलाई को एक हजार रुपये विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भरने की अनुमति रहेगी। परीक्षा शुल्क के रूप में विद्यार्थियों को 2050 रुपये जमा करने होंगे।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand में इन शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया होगी तेज, भरे जाएंगे 26 हजार पद; CM चंपई सोरेन ने दिए निर्देश

प्रयोगशाला सहायक नियुक्ति का परिणाम 6 महीनों से अटका, अभ्यर्थियों ने CM चंपई सोरेन से की ये मांग

chat bot
आपका साथी