Dhanbad News: अचानक अस्पताल पहुंची DC माधवी मिश्रा, चारों तरफ मच गया हड़कंप; लचर व्यवस्था देख दे डाली चेतावनी

मंगलवार धनबाद की उपायुक्त (डीसी) माधवी मिश्रा ने शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में अव्यवस्था को देखकर अस्पताल प्रबंधन से इसकी जानकारी भी ली। डीसी ने सर्जरी रोग विभाग में मरीज से मुलाकात की और शिशु रोग विभाग पहुंचकर वहां पर बच्चों से बातचीत भी की। उन्होंने अस्पताल के प्राचार्य सह अधीक्षक को व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश भी दिए।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb Ahmed Publish:Tue, 02 Jul 2024 06:43 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 06:43 PM (IST)
Dhanbad News: अचानक अस्पताल पहुंची DC माधवी मिश्रा, चारों तरफ मच गया हड़कंप; लचर व्यवस्था देख दे डाली चेतावनी
डीसी माधवी मिश्रा एसएनएनएमसीएच में उपायुक्त माधवी मिश्रा निरीक्षण करती हुई

HighLights

  • डीसी माधवी मिश्रा शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का किया दौरा
  • साफ सफाई न देखकर काफी नाराजगी जताई और एजेंसी को काफी फटकार लगाई
  • डीसी ने व्यवस्था के मामले को देखते हुए 19 मई को भी किया था अस्पताल का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, धनबाद। डीसी माधवी मिश्रा मंगलवार को शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंची। अस्पताल में हर दिन आ रही अव्यवस्था को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन से जानकारी ली।

डीसी ने सबसे पहले सर्जरी रोग विभाग में पहुंचकर यहां मरीज से मुलाकात की। इसके बाद डीसी शिशु रोग विभाग में पहुंची। यहां पर उन्होंने यहां भर्ती बच्चों से बातचीत की।

अस्पताल के प्राचार्य को दिए ये निर्देश

मौके पर उपस्थित अस्पताल के प्राचार्य सह अधीक्षक डॉक्टर ज्योति रंजन प्रसाद से व्यवस्था में सुधार करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में कार्य स्थिति को सुधार करें, नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। साफ सफाई न देखकर उन्होंने काफी नाराजगी जताई और एजेंसी को काफी फटकार लगाई।

पहले भी कर चुकी हैं निरीक्षण

उन्होंने कहा कि दूर दराज के गरीब मरीज यहां इलाज के लिए आते हैं, ऐसे में उन्हें बेहतर चिकित्सा की सेवा मिले यह सुनिश्चित किया जाए। निरीक्षण के बाद अस्पताल प्रबंधन के साथ बैठक होगी। इससे पहले भी डीसी ने व्यवस्था के मामले को देखते हुए 19 मई को अस्पताल का निरीक्षण किया था।

लेकिन अस्पताल में समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। अब जिला प्रशासन मामले पर गंभीर है। मौके पर डॉक्टर गणेश कुमार, डॉक्टर डीपी भूषण, डॉ सुमन समेत अन्य चिकित्सक एवं कर्मी मौजूद थे।

मरीज से पूछा दवा मिल रही है

डीसी इस दौरान स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग समेत अन्य वार्ड पहुंची, यहां मरीजों से पूछताछ के दौरान उन्होंने दवा मिलने का प्रश्न किया। मरीज ने बताया कि कई दवा बाहर से खरीदनी पड़ रही है। डीसी में इस और अस्पताल प्रबंधन का ध्यान आकृष्ट कराया।

दवा का भंडारण देखा, कहा मरीजों को मिले पर्याप्त दवा

डीसी में इस दौरान अस्पताल के दवा भंडारण का निरीक्षण किया। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि लगभग 3 महीने का प्राप्त दवा का स्टॉक है। डीसी ने कहा गरीब मरीजों को प्राप्त दवा मिले यह सुनिश्चित करना जरूरी है।

निजी एंबुलेंस चालक पर लगाम जरूरी

उपायुक्त ने कहा कि निजी एंबुलेंस को लेकर लगातार शिकायत आ रही है। अस्पताल के डॉक्टर सुमन कुमार से उन्होंने कहा कि नियम कानून तोड़ने वाले निजी एंबुलेंस का नंबर जिला प्रशासन को दीजिए। ऐसे एंबुलेंस चालक पर जिला परिवहन विभाग की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

मरीज के लिए स्ट्रेचर की संख्या बढ़ाए

निरीक्षण के दौरान इमरजेंसी में डीसी ने स्ट्रेचर बढ़ाने का निर्देश दिया। प्रिंसिपल डॉक्टर ज्योति रंजन प्रसाद ने कहा कि स्ट्रेचर के लिए पहले से निवेद निकल गई है, यह काम प्रक्रिया में चल रहा है।

कॉलेज प्रबंधन ने बताया कि कई बार स्ट्रेचर दूसरे जगह रख दिया जाता है, वार्ड बॉय की लापरवाही की वजह से समय पर स्ट्रेचर नहीं मिल पाता है। इसके लिए चेतावनी दिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

Jharkhand PGT Bharti: स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षकों के लिए बुरी खबर! नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम हुआ स्थगित

नीट पेपर लीक मामले में CBI का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, हजारीबाग के दो शिक्षकों से फिर करेगी पूछताछ

chat bot
आपका साथी