Railway Scholarship: प्रबंधन ने बढ़ाया स्कॉलरशिप आवेदन करने का समय, छूटे हुए को मिलेगा लाभ

Railway Scholarship रेलवे के कार्मिक विभाग की ओर से जारी सूचना में यह जानकारी दी गई है कि स्कूल कॉलेज समेत अन्य शिक्षण संस्थान कोविड-19 की वजह से बंद थे। इस वजह से स्कॉलरशिप के लिए आवेदन देने में कठिनाई हुई थी। अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 03:53 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 03:53 PM (IST)
Railway Scholarship: प्रबंधन ने बढ़ाया स्कॉलरशिप आवेदन करने का समय, छूटे हुए को मिलेगा लाभ
कोविड-19 के कारण रेलवे ने स्कॉलरशिव का आवेदन देने का समय बढ़ाया है ( प्रतीकात्मक फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। धनबाद रेल मंडल के कर्मचारियों और उनके बच्चों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ने उनके बच्चों की पढ़ाई के लिए दिए जानेवाले स्कॉलरशिप आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। पहले जहां 30 सितंबर से बढ़ाकर 15 नवंबर किया गया था। अब एक फरवरी तक संबंधित विभाग में स्कॉलरशिप के लिए आवेदन दे सकते हैं। इसका लाभ वैसे कर्मचारियों और उनके बच्चों को मिलेगा जिन्होंने अब तक आवेदन नहीं किया था। कोरोना वायरस का हवाला देते हुए कर्मचारियों की तरफ से समय बढ़ाने की मांग की जा रही थी।

तकनीकी और व्यवसायिक शिक्षा के लिए यह व्यवस्था

रेलवे के कार्मिक विभाग की ओर से जारी सूचना में यह जानकारी दी गई है कि स्कूल कॉलेज समेत अन्य शिक्षण संस्थान कोविड-19 की वजह से बंद थे। इस वजह से स्कॉलरशिप के लिए आवेदन देने में कठिनाई हुई थी। अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है। इसके मद्देनजर कर्मचारी स्कॉलरशिप के लिए एक फरवरी तक आवेदन दे सकते हैं। तय तिथि के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। स्कॉलरशिप की राशि रेल कर्मचारियों बेटे-बेटियों को तकनीकी और व्यवसायिक शिक्षा के लिए दी जाती है।

अनुदान राशि प्राप्त करने के लिए आवेदन देने का भी बढ़ा समय

इसके साथ ही रेलवे अपने उन कर्मचारियों को भी अनुदान राशि मुहैया कराती है जो गंभीर रूप से बीमार हैं। स्टाफ बेनिफिट फंड से मिलने वाली अनुदान राशि के लिए भी कर्मचारी अब एक फरवरी तक संबंधित विभाग को आवेदन दे सकते हैं। स्क्रूटनी के बाद चयनित कर्मचारियों के बीच अनुदान राशि का भुगतान होगा। रेलवे से मिलने वाली अनुदान राशि से कर्मचारी अपना बेहतर इलाज करा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी